अभ्युदय योजना से गरीब होनहार छात्रों को अपने सपने पूरा करने का मिलेगा मौका : वेंकटेश्वर लू

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना बहुत ही व्यापक हित की योजना है तथा इस योजना के अन्तर्गत जो छात्रध्छात्रायें विभिन्न प्रतियोगी..

अभ्युदय योजना से गरीब होनहार छात्रों को अपने सपने पूरा करने का मिलेगा मौका : वेंकटेश्वर लू

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना बहुत ही व्यापक हित की योजना है तथा इस योजना के अन्तर्गत जो छात्रध्छात्रायें विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग कर रहे हैं उनमें अनुशासन, मेहनत व निष्ठा की भावना पैदा होगी तथा भविष्य में ये छात्र छात्रायें देश व समाज के निर्माण के लिए कार्य करेंगे।

महानिदेशक उ.प्र. प्रशासन एवं प्रबन्धन अकादमी  एल.वेंकटेश्वर लू ने उपरोक्त विचार मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की स्थानीय आदर्श बजरंग इण्टर काॅलेज में सम्पन्न कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में व्यवसायिकता आ गयी है, इससे गरीब होनहार छात्रों को आगे बढने में कठिनाई आ रही थी, इस योजना से गरीब होनहार छात्रों को अपने सपने पूरा करने का अवसर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को बांदा जेल भेजने के दिए आदेश

महानिदेशक श्री लू ने कहा कि कोचिंग के संचालन में आयुक्त, महानिरीक्षक पुलिस, जिलाधिकारी बांदा व्यक्तिगत रूचि ले रहे हैं, इसलिए मुझे यह विश्वास कि यह कोचिंग अपने उद्देश्य में पूर्ण सफल होगी। उन्होंने कहा कि अभ्युदय शब्द वेदों से लिया गया है और इसका तात्पर्य है कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लायी जाए।

श्री लू ने कहा कि यह भगवान राम की कर्मभूमि है और आप लोग राम के आदर्शों से प्रेरणा लेकर समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह कोचिंग सकारात्मक प्रवृत्तियों कोे आगे बढाने का कार्य करेगी।

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल दिनेश कुमार सिंह ने इस अवसर अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का लाभ इस मण्डल के छात्र छात्राओं को प्राप्त हो रहा है।

यह भी पढ़ें - यहां के डीएम ने होली पर कोरोना गाइडलाइन के सख्ती से पालन के निर्देश दे दिए हैं

महानिरीक्षक पुलिस के.सत्यनारायण ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह बहुत ही अच्छी योजना है तथा इसके माध्यम से गरीब होनहार विद्यार्थियों को आगे बढने का अवसर प्राप्त होगा।

जिलाधिकारी बांदा आनन्द कुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि छात्र छात्रायें अपने लक्ष्य तय कर उसके अनुरूप ही तैयारी करें जिससे वे अपने उद्देश्य में सफल हो सकें। 

खण्ड विकास अधिकारी कमासिन ने कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस कोचिंग में 1000 छात्र छात्राओं ने पंजीयन कराया है तथा उन्हें आॅफ लाइन कोचिंग प्रदान की जा रही है। इसके साथ ही दूरस्थ छात्र छात्राओं को आॅनलाइन कक्षाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है।

इस असवर पर अपर आयुक्त प्रसाशन  चन्द्रशेखर, संयुक्त विकास आयुक्त रमेश चन्द्र पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र वर्मा, अपर निदेशक स्वास्थ्य डाॅ. आर.बी. गौतम, उप निदेशक पंचायती राज दिनेश ंिसंह, उप निदेशक सूचना भूपेन्द्र सिंह यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी हरिश्चन्द्र नाथ, प्रधानाचार्य आदर्श बजरंग इण्टर काॅलेज मेजर मिथलेश पाण्डेय तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - रश्मि देसाई का एक और ग्लैमरस फोटोशूट आया सामने, नए Photoshoot ने उड़ाए सबके होश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0