महोबा : जिला उद्यान अधिकारी को रिश्वत लेने के मामले में फर्जी फंसाए जाने का आरोप

रिश्वत लेते पकड़े गए जिला उद्यान अधिकारी श्याम सिंह को विजिलेंस टीम लखनऊ ले गई। कर्मचारी संगठनों ने फर्जी तरीके से फंसाए जाने..

महोबा : जिला उद्यान अधिकारी को रिश्वत लेने के मामले में फर्जी फंसाए जाने का आरोप
महोबा : जिला उद्यान अधिकारी

रिश्वत लेते पकड़े गए जिला उद्यान अधिकारी श्याम सिंह को विजिलेंस टीम लखनऊ ले गई। कर्मचारी संगठनों ने फर्जी तरीके से फंसाए जाने का आरोप लगाते हुए आंदोलन का ऐलान किया है। कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया में वायरल किए गए हैं। कर्मचारी संगठनों ने 15 दिन के अंदर दोषियों पर कार्रवाई न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें - 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते जिला उद्यान अधिकारी हुआ गिरफ्तार

गौरतलब है कि मंगलवार की दोपहर झांसी से आई विजिलेंस टीम ने जिला उद्यान अधिकारी को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था। इसी मामले में कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे।

महोबा : जिला उद्यान अधिकारी

जिसमें किसी प्रकार की रिश्वत न लेेने और जबरन खींचकर ले जाने की बात कहते हुए कोतवाली बाहर हो-हल्ला किया था। बुधवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने राजकीय पौधशाला परिसर में बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाई। 

यह भी पढ़ें - आरोपी पकड़ने गई पुलिस टीम को बंधक बना महिलाओं ने पीटा

मंत्री सुलेमान खान ने कहा कि अधिकारी षड्यंत्रकारियों का शिकार हो रहे हैं। जिला उद्यान अधिकारी को फर्जी फंसाने वाले दीप सिंह समेत विजिलेंस टीम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जाए। इसके लिए पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल पहले कोतवाली जाएगा।

यदि एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो एसपी से मिलेगा। यदि फिर भी कार्रवाई नहीं हुई तो 15 दिन बाद कर्मचारी संगठन आंदोलन को मजबूर होगा। बैठक में जिलाध्यक्ष अजय तिवारी, संरक्षक सुनील शर्मा, राजेश निगम, प्रदीप खरे, लल्लू कुशवाहा, मोहम्मद जावेद, केके साहू आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - महोबा में आधा दर्जन स्टोन क्रेशर को बंद कराए जाने के एनजीटी के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1