माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही व अवैध खनन को रोकें अधिकारी : मुख्यमंत्री योगी

मण्डल के सभी जिलों में जल-जीवन मिशन योजना के कार्य युद्ध स्तर पर कराये जायें,माफियाओं के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए तथा..

माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही व अवैध खनन को रोकें अधिकारी : मुख्यमंत्री योगी

मण्डल के सभी जिलों में जल-जीवन मिशन योजना के कार्य युद्ध स्तर पर कराये जायें,माफियाओं के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए तथा अवैध खनन को प्रभावी रूप से रोका जाए,जल-जीवन मिशन योजना के कार्य मण्डल के सभी जिलों में युद्ध स्तर पर कराये जायें तथा इस योजना की लगातार समीक्षा की जाए। जिससे इस योजना के सभी कार्य समय से पूरे हो सकें।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के बाँदा से सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की लीजिये एक झलक

मुख्यमंत्री उप्र योगी आदित्यनाथ ने उपरोक्त निर्देश बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय बांदा के प्रशासनिक भवन स्थित सभागार में विकास कार्यक्रमों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि हमीरपुर तथा महोेबा में मिनरल फण्ड से 200 शैया युक्त अस्पताल का निर्माण प्रारम्भ कराया जाए तथा बाद में इन अस्पतालों को मेडिकल काॅलेज के रूप में भी स्थापित किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि चित्रकूट मेें डिफेन्स काॅरीडोर के लिए और जमीन आरक्षित की जाए जिससे अधिक से अधिक प्रोजेक्ट स्थापित हो सकें। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी जनप्रतिनिधियों से मिलकर स्थानीय समस्याओं का समाधान करें।मुख्यमंत्री ने जनप्र्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि वे वैक्सीन केन्द्रों का निरीक्षण करें तथा 60 वर्ष से ऊपर के अधिक से अधिक लोंगो को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि अवैध खनन को प्रभावी रूप से रोका जाए तथा जिलाधिकारी प्रतिमाह माॅनीटरिंग कमेटी की बैठक में भाग लें तथा इस बैठक में महिलाओं से जुडे अपराधों की विशेष रूप से समीक्षा की जाए।  मुख्यमंत्री ने ग्राम सचिवालय सम्बन्धी पुस्तिका का लोकार्पण कर मण्डल में ग्राम पंचायत सचिवालयों का शुभारम्भ किया।

यह भी पढ़ें - बांदा में सीएम योगी की जनसभा में युवक ने दम तोड़ा

बैठक से पहले मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने ग्राम किटहाई में खटान ग्राम समूह पाइप पेयजल योजना का मौके पर निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पेयजल योजना के कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल दिनेश कुमार सिंह ने बैठक का संचालन किया ।महानिरीक्षक पुलिस  के.सत्यानारायण ने मण्डल में कानून व्यवस्था की स्थिति के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में जिलाधिकारी बांदा  आनन्द कुमार सिंह, जिलाधिकारी चित्रकूट शुभ्रान्त शुक्ला, जिलाधिकारी महोबा  सत्येन्द्र कुमार, जिलाधिकारी हमीरपुर  ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने अपने-अपने जनपद में चल रहे विकास कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी दी। मण्डल के पुलिस अधीक्षक बांदा, पुलिस अधीक्षक चित्रकूट, पुलिस अधीक्षक महोबा, पुलिस अधीक्षक हमीरपुर ने अपने-अपने जनपद की कानून व्यवस्था के सम्बन्ध मेें जानकारी दी।

यह भी पढ़ें - अब बुंदेलखंड न प्यासा रहेगा न यहां से पलायन होगाः मुख्यमंत्री योगी

बैठक में जलशक्ति मंत्री डाॅ महेन्द्र सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्रीनन्द गोपाल नन्दी, कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय, सांसद बांदा-चित्रकूट  आरकेसिंह पटेल, सांसद हमीरपुर-महोबा  पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल, विधायक सदर प्रकाश द्विवेदी, विधायक नरैनी  राजकरन कबीर, विधायक मऊ  आनन्द शुक्ला, विधायक महोबा राकेश गोस्वामी, विधायक चरखारी बृजभूषण राजपूत इत्यादि जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र के विकास से सम्बन्धित सुझाव दिये।

इस अवसर पर बांदा  कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुलपति यू. एस.गौतम, अपर महानिदेशक पुलिस, सचिव मुख्यमंत्री  विशाख जी अय्यर, मण्डल के मुख्य विकास अधिकारी तथ अन्य मण्डल स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0