हमीरपुर : विधायक और भाजपा नेताओं की मौजूदगी में ब्लाक प्रमुख को मच्छर कहने पर एसपी पर कार्रवाई

हमीरपुर जिले में ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद हुए बवाल के बीच विधायक और भाजपा नेताओं के सामने..

हमीरपुर :  विधायक और भाजपा नेताओं की मौजूदगी में ब्लाक प्रमुख को मच्छर कहने पर एसपी पर कार्रवाई
हमीरपुर : एसपी

  • पीएसी आगरा में की गई तैनाती, 07 आईपीएस के स्थानांतरण

हमीरपुर जिले में ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद हुए बवाल के बीच विधायक और भाजपा नेताओं के सामने ब्लाक प्रमुख को मच्छर कहकर अपमानित करने के मामले में आज योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।

हमीरपुर के एसपी नरेन्द्र कुमार सिंह को यहां से हटाते हुए 15 वाहिनी पीएसी आगरा में तैनाती की गई है। वहीं गोरखपुर अभिसूचना में तैनात रहे एसपी कमलेश दीक्षित की पोस्टिंग की गई है। सदर विधायक ने कहा कि इस आईपीएस को जनप्रतिनिधियों का सम्मान न करने पर हटाया गया है।

यह भी पढ़ें - ब्लॉक प्रमुख चुनाव : महोबा व हमीरपुर में सपा.भाजपा समर्थक भिड़े, पुलिस को करना पडा लाठीचार्ज

बता दें कि, हाल में ही ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के दौरान सुमेरपुर कस्बे के ब्लाक कार्यालय के बाहर सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़पे हो गई थी जिससे पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। लाठीचार्ज में भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ सपा के कुछ लोग घायल हुए थे। इस घटना के बाद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आकर बवाल किया जिस पर आईजी चित्रकूटधाम मंडल बांदा ने मौके पर आकर मोर्चा संभाला था।

इसी बीच सदर विधायक युवराज सिंह और भाजपा के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी सुमेरपुर कस्बा पहुंचे थे। विधायक के सामने ही आईजी ने कार्यकर्ताओं को भला बुरा कहते हुए घर जाने की हिदायत दी थी वहीं एसपी नरेन्द्र कुमार सिंह ने सभी के सामने तल्ख लहजे में कहा कि ब्लाक प्रमुख तो मच्छर होता है। विधायक को भी अधिकारियों ने अपशब्द कहा था।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : बेटे के गम में पिता ने खाया जहर, हालत गंभीर

ब्लाक प्रमुख को मच्छर कहे जाने वाले एसपी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी कहा था कि इस तरह से जनप्रतिनिधियों को अपशब्द नहीं बोलना चाहिए था। इस मामले को लेकर विधायक ने शिकायत भी की थी जिसके बाद आज हमीरपुर के एसपी को हटा दिया गया है।

सदर विधायक ने शुक्रवार को बताया कि यहां के एसपी को हटना तय था। क्योंकि इसने ब्लाक प्रमुख को मच्छर कहा था। लाठीचार्ज में पार्टी के कार्यकर्ता घायल हुए थे। बताया कि इस मामले की शिकायत भी की गई थी। हमीरपुर में गोरखपुर अभिसूचना के एसपी कमलेश कुमार दीक्षित की तैनाती की गई है।

इसके साथ ही जालौन के एसपी यशवीर सिंह को पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के पद पर स्थानांतरित किया गया है जबकि रवि कुमार पुलिस उपायुक्त लखनऊ को जालौन, योत्रे रोहन प्रमोद अपर पुलिस अधीक्षक नगर आगरा को पुलिस अधीक्षक कासगंज, राम अभिलाष त्रिपाठी पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना गोरखपुर, मनोज सोनकर पुलिस अधीक्षक कासगंज को सेनानायक 12वीं वाहिनी पीएसी फतेहपुर के लिए स्थानांतरित किया गया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा मैं स्वस्थ हूं, अफवाहों से बचें

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
4
funny
1
angry
0
sad
2
wow
1