फर्जी वेबसाइट बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

फर्जी वेबसाइट बनाकर युवाओं को बरगला कर रुपये एंठने वालों के खिलाफ पुलिस के साइबर सेल में एफ आई आर दर्ज कराने के शिक्षा विभाग ने आदेश दे दिए हैं..

फर्जी वेबसाइट बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

झुंझुनू, 

शिक्षा विभाग की ओर से प्रीडीएलएड की परीक्षा की तैयारियां शुरू करवा दी गई है। साथ ही परीक्षा के लिए फर्जी वेबसाइट बनाकर युवाओं को बरगला कर रुपये एंठने वालों के खिलाफ पुलिस के साइबर सेल में एफ आई आर दर्ज कराने के शिक्षा विभाग ने आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड के 525 छात्रों ने दी कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा

प्रदेश के कई स्थानों पर पाया गया है कि प्रीडीएलएड के नाम से डोमेन रजिस्टर्ड कर वेबसाइट बनाई गई है। इसके टाइटल में वेलकम टू राजस्थान बीएसटीसी - 2020 ऑफिशियल वेबसाइट प्रदर्शित है। जबकि इस वेबसाइट का नोडल एजेंसी से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है।
डोमेन रजिस्टर्ड कर्ता की ओर से ऑफिशियल शब्द का उपयोग किया गया है। ऐसे में फर्जी वेबसाइट बनाने वालों की ओर से ऐसा नहीं करके न केवल युवा आशार्थियों को गुमराह किया जा रहा है। बल्कि प्रीडीएलएड की अधिकृत वेबसाइट का कंटेंट चुराकर तथा तोड़ मरोड़ कर इस फर्जी वेबसाइट पर सूचनाएं दर्शाई जा रही है।
झुंझुनू के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम दत्त जाट ने बताया कि झुंझुनू जिले के 73 केंद्रों पर 30 अगस्त को दोपहर दो से शाम पांच बजे तक परीक्षा होगी। जिसकी तैयारियां की जा रही है। उन्होने कहा कि परीक्षार्थी अधिकृत वेबसाइट ही काम में लें। अगर ऐसी कोई फर्जी वेबसाइट है तो उसकी जानकारी विभाग को देंवें। ताकि उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई जा सके।
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0