उप्र से जाने वाली इन प्रमुख ट्रेनों में लगेंगी अतिरिक्त बोगियां, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस..

उप्र से जाने वाली इन प्रमुख ट्रेनों में लगेंगी अतिरिक्त बोगियां, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत
फाइल फोटो

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में 19 मई से अलग-अलग तारीखों में अतिरिक्त बोगियां लगाएगा। इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें - नए कॉरिडोर से गाजियाबाद और कानपुर के बीच की दूरी अब महज 3 घंटे रह जाएगी

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, लखनऊ होकर चलने वाली श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस में 19 मई से 17 जून तक अस्थाई तौर पर एक थर्ड एसी इकोनॉमी कोच लगाया जाएगा। लखनऊ होकर चलने वाली कैफियात एक्सप्रेस में दिल्ली से 10 जुलाई से 09 अगस्त तक और आजमगढ़ से 11 जुलाई से 10 अगस्त तक स्लीपर की एक बोगी हटाकर एसी थर्ड इकोनॉमी की एक बोगी लगाई जाएगी।

सद्भावना एक्सप्रेस में आनंद विहार से 19 जुलाई से 17 अगस्त तक और रक्सौल व सुल्तानपुर से 19 जुलाई से 18 अगस्त तक एक स्लीपर बोगी हटाकर एसी थर्ड इकोनॉमी बोगी लगायी जाएगी। इसी तरह से लखनऊ होकर चलने वाली अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस में 01 से 31 जुलाई तक और अयोध्या कैंट से 04 जुलाई से 03 अगस्त तक स्लीपर की दो बोगियां हटाकर एसी थर्ड इकोनाॅमी की दो बोगियां लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें - बीमार महिला यात्री की चलती ट्रेन में उखड़ने लगी सांसें, रेलवे ऐसे बचाई महिला की जान

दिल्ली-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस में प्रतापगढ़ से 03 जुलाई से 02 अगस्त तक और प्रतापगढ़-दिल्ली एक्सप्रेस में दिल्ली से 02 जुलाई से 01 अगस्त तक स्लीपर की दो बोगियों की जगह एसी थर्ड इकोनाॅमी क्लास की दो बोगियां लगाई जाएंगी। इससे गर्मी के मौसम में यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - समुद्र में बह कर आया अजीबो गरीब सुनहरा रथ, बना कौतूहल का विषय, वीडियो हुआ वायरल

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
1
sad
0
wow
2