बांदा : स्ट्रांग रूम व मतगणना के लिए प्रशासन ने मंडी परिषद से सब्जी विक्रेताओं को हटाया

जनपद में विधानसभा चुनाव के दौरान मंडी परिषद में स्ट्रांग रूम बनाने और मतगणना कराने के लिए सब्जी विक्रेताओं से पूरी मंडी खाली..

बांदा : स्ट्रांग रूम व मतगणना के लिए प्रशासन ने मंडी परिषद से सब्जी विक्रेताओं को हटाया

जनपद में विधानसभा चुनाव के दौरान मंडी परिषद में स्ट्रांग रूम बनाने और मतगणना कराने के लिए सब्जी विक्रेताओं से पूरी मंडी खाली करा ली है। जिससे परेशान ने दुकानदारों ने शुक्रवार को जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपना दुखड़ा सुनाया है और कहा है कि ऐसा करने से हमारा धंधा चौपट हो जाएगा और हम भुखमरी की स्थिति में पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें - बाँदा : सूचना उपलब्ध न कराने पर राज्य सूचना आयोग द्वारा नगर पालिका ईओ को 25 हजार का जुर्माना

व्यापारी सफीक अहमद ने बताया कि जब भी लोकसभा या विधानसभा चुनाव होते हैं मंडी परिषद की दुकाने प्रशासन अधिग्रहित कर लेता है लेकिन सब्जी व्यापारियों को अलग से स्थान मुहैया कराया जाता है, जिससे हमारा धंधा चलता रहता है।

यह पहली बार हुआ है जब मंडी परिसर से सभी दुकानदारों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे पास कच्चा माल होता है आलू ,प्याज ,टमाटर आदि ऐसी सब्जियां हैं जिन्हें सुरक्षित स्थानों पर नहीं रखा गया तो खराब हो जाती हैं। अब जब हमारे पास सब्जियां  रखने के लिए कोई स्थान ही नहीं है तो हमारा धंधा पूरी तरह चौपट हो जाएगा और हम भुखमरी की स्थिति में पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें - सहकारी नेता दिलीप संघानी इफको के 17 वें निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए, सहकार भारती में हर्ष

सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि प्रशासन को चाहिए कि वह इस तरह की व्यवस्था करें जिससे हमारा धंधा चौपट न हो। व्यापारियों ने यह भी बताया है कि प्रशासन द्वारा कहा गया है कि भूरागढ़ में मंडी है वहां अपना कच्चा माल ले जाओ, लेकिन वहां न तो पानी बिजली की व्यवस्था है और न ही कोई सुरक्षा की व्यवस्था है, और शहर से दूर ही है ऐसी स्थिति में कोई भी व्यक्ति वहां से सब्जियां लेने नहीं जाएगा।

इस संबंध में इन व्यापारियों ने जिलाधिकारी को संबोधित एक पत्र भी दिया है।जिसमें शफीक अहमद, छोटू यादव, मोहम्मद फारूक, सिराज, अश्विनी कुमार मिश्रा, मोहम्मद शकीर, संतोष राजपूत व रियाज आदि व्यापारियों के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - डीएम बांदा अनुराग पटेल की रंग ला रही है, मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को शुरू की गई मुहिम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0