मजदूरों के हंगामा काटने पर, पहुंचे विधायक ने खण्ड विकास अधिकारी को लगाई कड़ी फटकार

चित्रकूट के विकास खंड रामनगर में ग्राम पंचायत बरिया व लौरी गांव के आधा सैकड़ा मजदूरों ने आज मनरेगा की मजदूरी न मिलने पर घंटों..

मजदूरों के हंगामा काटने पर, पहुंचे विधायक ने खण्ड विकास अधिकारी को लगाई कड़ी फटकार
चित्रकूट विधायक

चित्रकूट के विकास खंड रामनगर में ग्राम पंचायत बरिया व लौरी गांव के आधा सैकड़ा मजदूरों ने आज मनरेगा की मजदूरी न मिलने पर घंटों हंगामा काटा।वहीं ग्रामीणों कि सूचना पर तत्काल पहुंचे मऊ मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला ने खंड विकास अधिकारी धनंजय सिंह को फटकार लगाते हुए तत्काल ग्रामीणों कि समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : डेढ़ लाख के इनामी दस्यु गौरी यादव की महिला मददगार अवैध असलहे समेत गिरफ्तार

विधायक ने कहा की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का हर गरीब तक उसका लाभ पहुंचाए, यह जनता हमारी है आपको जनता की समस्याओं को अनसुना करने के लिए नहीं बैठाया गया है यह बर्दास्त नहीं होगा। पंचायतों से आए ग्रामीणों ने बताया कि मनरेगा में हम लोग कई महीनों से काम कर रहे हैं जिसका आज तक पैसा हमलोगो को नहीं मिला।

गांव का पंचायत मित्र हम लोगो के जाब कार्ड अपने पास रखे हैं व मनमानी पैसा निकाल लिया है और पूछने पर गाली गलौच व धमकी देता है। वहीं प्रधानपति लॉरी मुन्ना सिंह ने बताया ब्लाक रामनगर में मनरेगा कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है जहां पंचायत मित्र व रोजगार सेवकों द्वारा मजदूरों का शोषण कर लाखों का गबन किया जा रहा है जिसमें जेल फर्जी अंबिका उच्चाधिकारियों की मिलीभगत से धन का बंदरबांट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उप्र : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए 26 जून को नामांकन, 03 जुलाई को मतदान

हमारी ग्राम पंचायत लोरी में मनरेगा कार्य में विगत वर्ष पूर्व प्रधान पद के ऊपर जानलेवा हमला भी किया गया जिसका मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है तथा आपकी व पार्टी की छवि खराब कर रहे कुछ तथाकथित गांव के ही दलाल द्वारा पंचायत मित्र की मिलीभगत से गांव में हो रहे विकास कार्यों व मनरेगा से मजदूरों के खाते में आने वाले धन का बंदरबांट कर रहे हैं। 

सारी समस्याएं सुनने के बाद विधायक ने ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर कर्मचारी अधिकारियों को जनता की समस्या सुनने के निर्देश दिए तथा मजदूरों से अभद्रता करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करवाने के निर्देश दिए।वहीं जिला विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को दो दिन के भीतर उक्त प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने को कहा है।

यह भी पढ़ें - उप्र में एक जुलाई से खुलेंगे कक्षा एक से आठ तक के परिषदीय स्कूल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1