कृषि विश्वविद्यालय के छात्रों ने रचा इतिहास, प्रवेश परीक्षा में उप्र में टॉप 10 रैकिंग में नौ छात्रों को स्थान

कृषि विश्वविद्यालय, बांदा के छात्रों ने यूपीकैटेट 2021 की प्रवेश परीक्षा में वानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने एक नया इतिहास रचा है..

कृषि विश्वविद्यालय के छात्रों ने रचा इतिहास, प्रवेश परीक्षा में उप्र में टॉप 10 रैकिंग में नौ छात्रों को स्थान
शितान्सु (sheetanshu)

कृषि विश्वविद्यालय, बांदा के छात्रों ने यूपीकैटेट 2021 की प्रवेश परीक्षा में वानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने एक नया इतिहास रचा है। बांदा जिले के छात्र शितान्सु गुप्ता ने वानिकी विषय में परास्नातक प्रवेश परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल कर विश्वविद्यालय के साथ-साथ बांदा जिले का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश के 7 जिलों के 55 महिलाओं एवं युवाओं को मशरूम उद्यम प्रशिक्षण

उ.प्र. संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा-2021 के स्नातक, परास्नातक व पीएचडी की प्रवेश परीक्षा का परिणाम दिनांक 31 अगस्त 2021 को सरदार बल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, मेरठ के द्वारा घोषित हुआ। शितान्सू गुप्ता वानिकी महाविद्यालय के बीएससी (आनर्स) वानिकी का अंतिम वर्ष का छात्र है। इसके अलावा इस विषय में परास्नातक में प्रवेश लेने को पूरे उप्र में टॉप 10 रैकिंग में नौ छात्रों ने स्थान लाकर कृषि विश्वविद्यालय, बांदा का नाम पूरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में नाम रोशन किया है।

छात्रों के इस सफलता पर विश्वविद्यालय के कुलपति डा. यू.एस. गौतम ने सफल सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनकी उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वानिकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. संजीव कुमार ने बताया कि वानिकी में परास्नातक में प्रवेश को अन्य छात्रों ने सर्वोच्च अंक प्राप्त किया जिसमें स्वतेन्द्र कुमार त्रिगुणायत तृतीय, प्रशान्त तिवारी चौथा, सारांश गौतम पांचवा, रोहित छठवां, सुनील शुक्ला सातवां, रमेश कुमार यादव आठवां, आशुतोष कुमार यादव नौवां तथा अमरजीत ठाकुर ने दसवां रैंक प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें - कृषि विश्वविद्यालय बांदा में स्वतंत्रता दिवस पर, सांसद व विधायक ने 20 कृषकों का सम्मान किया
 
बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांदा के कुलसचिव डा. एस.के. सिंह ने बताया कि  इस वर्ष यूपीकैटेट-2021 के प्रवेश परीक्षा में स्नातक, परास्नातक व पी-एचडी मे कृषि विश्वविद्यालय बांदा के छात्रों ने उच्च अंक प्राप्त किया। कुलसचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष पी-एच.डी. पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु छात्रों ने सर्वोत्तम अंक प्राप्त कर आशातीत सफलता प्राप्त की है।

जिसमें कीट विज्ञान विभाग मे कार्तिकेय सिंह ने प्रथम स्थान, अरूण कुमार दूसरा तथा प्रिंस साहू छठवां स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार उद्यान के फल विज्ञान विभाग में अजय कुमार प्रथम, सब्जी विज्ञान विभाग में बृजेश मौर्या प्रथम, फसलोत्तर प्रौद्योगिकी विभाग में शंकर राजपूत प्रथम पुष्पोत्पादन विभाग में रोहित गंगवार प्रथम अंक तथा कृषि प्रसार विभाग के दीपक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें -  बुंदेलखंड की महिलाओं को मशरूम उत्पादन का प्रशिक्षण देगा कृषि विश्वविद्यालय 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1