लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एयर इंडिया विमान की अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एयर इंडिया के यात्री विमान में रविवार को तकनीकी खराबी आ गई..

लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एयर इंडिया विमान की अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

लैंडिंग के बाद यात्रियों को दूसरे प्लेन में किया शिफ्ट, वह भी उड़ान भरने से पूर्व रन-वे पर हुआ खराब  

लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एयर इंडिया के यात्री विमान में रविवार को तकनीकी खराबी आ गई। विमान में आई खराबी के चलते हैदराबाद के सिकंदराबाद में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

इस दौरान विमान में सवार 180 यात्री घबरा गए लेकिन उन्हें फ्लाइट में मौजूद स्टाफ ने समझाते हुए दूसरे विमान में शिफ्ट किया। हालांकि यात्रियों की बेचैनी उस वक्त और बढ़ गई जब दूसरा विमान भी रन-वे पर खराब हो गया। एयर इंडिया की लापरवाही के चलते विमान में सफर कर रहे कानपुर के एक परिवार ने अपना दर्द बयां किया। 

दरअसल, रविवार को लखनऊ एयरपोर्ट बेंगलुरु जाने के लिए एयर इंडिया का विमान संख्या एआई 556 निर्धारित यात्रियों को लेकर शाम 5:20 बजे उड़ान भरी। रास्ते में अचानक विमान में आई खराबी के चलते उसकी हैदराबाद के सिकंदरा एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

यह भी पढ़ें - Taarak Mehta सीरियल की 'बबीता' ने दिखाया अपना ग्लैमरस अंदाज, वीडियो को फैंस खूब कर रहे 

एयर इंडिया कंपनी की लापरवाही और जान सांसत में पड़ी देख कानपुर के परिवार ने बयां किया दर्द  

अचानक इमरजेंसी लैंडिंग कराए जाने से विमान में सफर कर रहे यात्री घबरा गए। उन्हें विमान स्टाफ द्वारा दूसरे विमान से बेंगलुरु पहुंचाने की व्यवस्था की बात पर शांत कराया गया। 

इस विमान में बेंगलुरु जा रहे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के कानपुर में रहने वाले सचिन वोहरा भी पत्नी और बेटे के साथ सफर कर रहे थे। यात्री सचिन ने बताया एयर इंडिया के जिस विमान से वे लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे थे।

अचानक उस विमान के इंजन में आई गड़बड़ी के चलते पायलट की सूझबूझ से उनको हैदराबाद के सिकंदराबाद हवाई अड्डे पर उतारा गया। उन्होंने बताया कि विमान स्टाफ द्वारा समझाए जाने पर घबराए सभी यात्री शांत हो गए और दूसरे विमान से जाने को राजी हुए।

यह भी पढ़ें - उर्वरक विक्रेताओं को एक सप्ताह के भीतर भुगतान के लिए क्यू-आर कोड उपलब्ध करायें

उन्होंने बताया कि सिकंदराबाद हवाई अड्डे से विमान बदलकर दूसरे विमान में बैठाया गया और जैसे ही यह विमान रन-वे से पुणे के लिए आगे बढ़ा, इसका भी इंजन फेल हो गया। बार-बार विमान में आई खराबी से देर तो हो ही गई और जान भी सांसत में डाल दी।

दो विमानों के खराब होने पर सिकंदराबाद हवाई अड्डे से एक विशेष विमान के द्वारा बैंगलोर हवाई अड्डे के लिए यात्रियों को विमान बदल करके भेजा जा रहा है। आरोप है कि इस दौरान यात्रियों ने जान जोखिम में देख एयर इंडिया फ्लाइट के स्टाफ से असुविधा को लेकर शिकायत किए जाने की बात कही, जिस पर विमान में मौजूद स्टाफ द्वारा अभद्रता भी की गई। 

उन्होंने बताया कि लखनऊ से चलते वक्त भी विमान एक घंटा देरी से चला था। कारण पूछने पर ग्राउंड स्टाफ ने बताया था कि इंजीनियर चेकिंग कर रहे हैं जैसे ही क्लियर होता है हम बोर्डिंग शुरू कर देंगे। 

यह भी पढ़ें - कपिल शर्मा के घर गूंजी फिर किलकारी, गिन्नी ने दिया बेटे को जन्म

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0