खजुराहो में एक बार फिर विमान सेवा बहाल, स्पाइस जेट कंपनी का विमान इस तारीख से दिल्ली भरेगा उड़ान 

विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में एक बार फिर विमान सेवा बहाल की गई है, स्पाइस जेट कंपनी ने 18 फरवरी से 31 दिसंबर...

खजुराहो में एक बार फिर विमान सेवा बहाल, स्पाइस जेट कंपनी का विमान इस तारीख से दिल्ली भरेगा उड़ान 

खजुराहो विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में एक बार फिर विमान सेवा बहाल की गई है। स्पाइस जेट कंपनी ने 18 फरवरी से 31 दिसंबर 2022 तक दिल्ली से खजुराहो उड़ान शुरू करने का निर्णय लिया है। पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों की मांग पर यह सुविधा सांसद सांसद वीडी शर्मा के प्रयासों से मिली है।

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव अब एक साथ 9 अप्रैल को होंगे, जानिये ये है वजह

बताया गया है कि स्पाइस जेट कंपनी का 78 सीटर एसजी 2956 विमान सुबह 11.50 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगा जो दोपहर 1.10 बजे खजुराहो एयरपोर्ट पर उतरेगा। ये विमान एसजी 2957 दोपहर 1.30 बजे खजुराहो एयरपोर्ट से उड़ान भरकर अपरान्ह 2.50 बजे दिल्ली पहुंचेगा।

इसका किराया लगभग 3800 सौ रुपये निर्धारित किया है। यहां बता दें कि कोरोना महामारी के कारण लगे प्रतिबंधों के कारण 26 मार्च 2020 से खजुराहो में हवाई सेवा पूर्णतः बंद रही है। लगभग दो साल तक विमान सेवा बंद रहने से यहां का पर्यटन व्यवसाय प्रभावित हुआ।

aeroplane in india

पर्यटन से जुड़े लोगों ने खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा को मांगपत्र देकर खजुराहो में विमान सेवा बहाल कराने की मांग की थी। इसे गंभीरता से लेकर सांसद शर्मा के प्रयासों से दो साल बाद खजुराहो में पुनः हवाई सेवा शुरू हो रही है।

यह भी पढ़ें - उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का समय एक घंटा बढ़ाया गया, अब इस वक्त आएगी ट्रेन

क्वालिटी इंडिया टूर्स कंपनी के निदेशक नीतेश द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने खजुराहो सांसद से इस संबंध में कई बार चर्चा की, मांगपत्र भी दिया था। सांसद श्री शर्मा ने अंचल के लोगों को आश्वस्त किया है कि ये अभी शुरुआत है, आने वाले समय में खजुराहो का पर्यटन व्यवसाय बढ़ाने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0