कानपुर से हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई के बीच हवाई सेवाएं सितम्बर से

औद्योगिक नगरी कानपुर में कारोबारी गतिविधि को और तेज करने के लिए जल्द ही चकेरी एयरपोर्ट से चार प्रांतों की हवाई सेवाएं शुरू होने जा रही हैं..

कानपुर से हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई के बीच हवाई सेवाएं सितम्बर से
कानपुर से हवाई सेवाएं सितम्बर से

औद्योगिक नगरी कानपुर में कारोबारी गतिविधि को और तेज करने के लिए जल्द ही चकेरी एयरपोर्ट से चार प्रांतों की हवाई सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। इन उड़ानों में हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई को शामिल किया गया है।

इससे जिले व आसपास के लोग वहां घूमने के लिए भी जा सकेंगे। उक्त चारों उड़ानों को इंडिगो ने संचालित करने के लिए चकेरी हवाई अड्डे के अफसरों से सम्पर्क किया है। मंडलायुक्त कानपुर ने भी उड़ान के लिए तैयारियां पूरा करने व सितम्बर में हवाई सेवा की शुरुआत करने की जानकारी अपने ट्वीटर पेज के माध्यम से दी है।

यह भी पढ़ें - सौ दिन में उप्र को मिलेंगे आठ नए एयरपोर्ट

दरअसल, कोरोना के चलते बीते साल से चकेरी एयरपोर्ट से हवाई यात्राओं के लिए उड़ाने बंद चल रही थीं। हवाई सेवा बंद होने से कानपुर से विभिन्न जगहों पर घूमने के लिए जाने वाले तो निराश थे ही, साथ ही जिले के औद्योगिक कारोबारियों को भी काफी दिक्कतें हो रही थीं। वह देश में कारोबार के सिलसिले में हजारों किलोमीटर दूरी तय करने में कतरा रहे थे।

इससे कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था। कारोबारियों के हित को देखते हुए मंडलायुक्त डॉ राजशेखर कानपुर से हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई के लिए हवाई सेवाएं शुरू कराए जाने के लिए आगे आए और उनका प्रयास जल्द ही रंग लाने जा रहा है। कानपुर से एक बार फिर से हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई के बीच हवाई सेवाओं को शुरू किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, भारत में एक आधुनिक एवं विश्वस्तरीय एयरपोर्ट का बेंचमार्क होगा

मंडलायुक्त डॉ राजशेखर ने बताया कि कानपुर से हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली, मुंबई के बीच हवाई सेवाएं जल्द शुरू होने जा रही हैं। यह कानपुर क्षेत्र के वाणिज्य और उद्योग को बढ़ावा देगा। मंडलायुक्त की पहल पर हवाई सेवाएं देने वाली उड़ान कम्पनी इंडिगो राजी हो गई है।

कम्पनी की ओर से अफसरों ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर जमील खालिक के साथ चारों प्रांतों के लिए उड़ान सेवाओं को लेकर रणनीति तैयार की। पूरी योजना पर एक बार फिर बेहतर व आरामदायक हवाई सेवा यात्राओं को उपलब्ध कराने का खाका खींचा गया। अब सितम्बर माह के मध्य से एक साथ चारों प्रांतों के बीच हवाई सेवाएं दिए जाने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें - पोर्न फिल्म मामले में राज कुंद्रा 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजे गए

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1