धर्म नगरी चित्रकूट से शीघ्र शुरू होगी हवाई यात्रा, रूट हुआ तय

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट से शीघ्र हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीदों को पंख लग गए हैं, अब वह  दिन दूर नहीं जब चित्रकूट से लोग हवाई यात्रा शुरू कर सकेंगे।हवाई यात्रा के लिए रूट भी तय कर दिया गया है..

धर्म नगरी चित्रकूट से शीघ्र शुरू होगी हवाई यात्रा, रूट हुआ तय

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट से शीघ्र हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीदों को पंख लग गए हैं।अब वह  दिन दूर नहीं जब चित्रकूट से लोग हवाई यात्रा शुरू कर सकेंगे। हवाई यात्रा के लिए रूट भी तय कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे : चित्रकूट से इटावा के निर्माण कार्य ने पकड़ी रफ़्तार

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की संयुक्त सचिव आईएएस उषा पाढ़ी ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए बताया की प्रोजेक्ट उड़ान - 4 में देश के 78 नए शहरों में हवाई यात्रा को हरी झंडी मिली है।

जिसमें धर्म नगरी चित्रकूट भी शामिल है। यहां के देवांगना एयरपोर्ट से शीघ्र हवाई यात्रा शुरू होगी। यहां से पर्यटक कानपुर प्रयाग राज और बनारस का सफर कर सकेंगे। फिलहाल उड़ान की तारीख तय नहीं की गई है जैसे ही उड़ान की तिथि घोषित होगी, हवाई पंखों में चित्रकूट का विकास दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें - नई डिवाइस आरटीईएस के जरिए यात्रियों को जल्द मिलेगी ट्रेनों की सटीक जानकारी

Aeroplane Image Bundelkhand News Hindi News Banda

देवांगना हवाई पट्टी पर अभी तक सिर्फ वीआईपी प्लेन ही उतरते रहे हैं बड़े नेताओ,मंत्रियों अधिकारियों के हेलीकॉप्टर, चार्टर्ड प्लेन की लैंडिंग हवाई पट्टी पर होती रही है।समय-समय पर इसके विस्तार की मांग उठाई जाती रही है। सन 2013 में सपा शासनकाल के दौरान देवांगना हवाई पट्टी का निर्माण पूरा हुआ था और 2015 में 92 करोड़ की लागत से इसके विस्तार को हरी झंडी मिली थी। इसी वर्ष हवाई पट्टी के अधूरे कार्यों को भी पूर्ण कर लिया गया।

यह भी पढ़ें - मुम्बई और दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए जल्द चलेंगी अतिरिक्त ट्रेनें

अब सिर्फ यहां के लोगों को प्रकृति की सुरम्य वादियों में स्थित देवांगना हवाई पट्टी से हवाई जहाज की गर्जना सुनने का इंतजार है।

What's Your Reaction?

like
9
dislike
3
love
3
funny
1
angry
0
sad
1
wow
2