अलीगढ़ शराबकांड : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर, जिला आबकारी अधिकारी समेत तीन निलंबित

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में शराब पीने से हुई 15 लोगों की मौत से मुख्यमंत्री योगी बेहद नाराज है..

अलीगढ़ शराबकांड : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर, जिला आबकारी अधिकारी समेत तीन निलंबित
अलीगढ़ शराबकांड : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में शराब पीने से हुई 15 लोगों की मौत से मुख्यमंत्री योगी बेहद नाराज है। इसके बाद अपर मुख्य सचिव आबकारी ने अलीगढ़ के जिला आबकारी अधिकारी समेत तीन लोगों को निलंबित कर दिया है। अभी कई और लोगों पर कार्रवाई होना तय हैं। 

अपर मुख्य सचिव आबकारी, संजय आर भूसारेड्डी ने अलीगढ़ में शराब पीने से हुई मौत के मामले में देर शाम को कार्रवाई की है। उन्होंने अलीगढ़ के जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3 राजेश कुमार यादव और प्रधान आबकारी सिपाही अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश हुए है। 

यह भी पढ़ें - यूपी के अलीगढ़ में शराब पीने से 08 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान

अपर मुख्य सचिव आबकारी ने देशी शराब के ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है। इसके बाद तीन शराब के ठेकेदारों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है।

विदित हो​ कि अलीगढ़ में शराब पीने से हुई मौतों का मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान में लिया। अपने आवास पर गृह विभाग और आबकारी विभाग को तलब किया। सख्त निर्देश दिए है कि इस घटना को गंभीरता से जांच कर लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाये। दोषियों की सम्पत्ति को सीज कर मृतकों के परिवार को मुआवजे दिलाया जाये। 

यह भी पढ़ें - आठ माह से फरार महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1