राज्यसभा के लिए उप्र के सभी 10 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

तमाम उठापटक के बाद उत्तर प्रदेश के सभी दस उम्मीदवार सोमवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए...

राज्यसभा के लिए उप्र के सभी 10 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ,

इनमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत आठ प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी के हैं, जबकि समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के एक-एक प्रत्याशी हैं।

यह भी पढ़ें - महोबा : एसपी मणिलाल पाटीदार को जाना ही होगा जेल

राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अलावा पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह तथा पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर, प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल, हरिद्वार दुबे, गीता शाक्य, सीमा द्विवेदी तथा बीएल वर्मा हैं।हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह तथा नीरज शेखर उच्च सदन के लिए दोबारा चुने गये हैं। वहीं बृजलाल, हरिद्वार दुबे, गीता शाक्य, सीमा द्विवेदी और बीएल वर्मा पहली बार राज्यसभा में पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें - एमएलसी स्नातक व शिक्षक निर्वाचन की 05 नवम्बर को जारी होगी अधिसूचना

उधर, समाजवादी पार्टी के प्रोफेसर रामगोपाल यादव लगातार तीसरी बार राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं, जबकि बहुजन समाज पार्टी के रामजी गौतम पहली बार निर्वाचित हुए हैं।

यह भी पढ़ें - दीपावली विशेष : उत्सव की खुशियां मनाएं पर ये जरूरी सावधानी भी अपनाएं

उल्लेखनीय है कि उप्र से रिक्त हुई राज्यसभा की दस सीटों के लिए कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। नांमांकन के अंतिम दिन सपा समर्थित प्रकाश बजाज ने निर्दल उम्मीदवार के रुप में पर्चा दाखिल कर मतदान की स्थिति पैदा कर दी थी। बाद में नामांकन पत्रों की जांच के समय सपा और बसपा के बीच काफी तनातनी रही। इस दौरान सपा समर्थित निर्दल उम्मीदवार प्रकाश बजाज का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया था। इसके बाद ही स्पष्ट हो गया था कि नामांकन वापसी के दिन अब चुनाव में सभी दसों उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन होना तय है।

यह भी पढ़ें - बांदा से अपहृत बालक 24 घंटे के अंदर कहां बरामद, कौन अभियुक्त पकड़े गए

सोमवार को नामांकन वापसी की अवधि बीतने के बाद निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार ने औपचारिक रूप से सभी दसों प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि दस नामांकन पत्र वैध मिलने के कारण चुनाव के लिए मतदान की आवश्यकता नहीं पड़ी।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0