तेज बारिश के चलते उप्र के सभी शिक्षण संस्थान दो दिन के लिए बंद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 17 व 18 सितंबर को..

तेज बारिश के चलते उप्र के सभी शिक्षण संस्थान दो दिन के लिए बंद
तेज बारिश (heavy rain)

मुख्यमंत्री योगी ने भारी बारिश में तत्परता से राहत कार्य के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 17 व 18 सितंबर को बंद रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने का भी निर्देश जारी किया है।

तेज बारिश  (heavy rain)

योगी ने गुरुवार शाम यहां कहा कि वरिष्ठ अधिकारीगण क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें। साथ ही अगले दो दिन यानि 17 व 18 सितंबर को प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को बन्द रखें। मुख्यमंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की है।

यह भी पढ़ें -  मौसम अपडेट : यूपी के बांदा सहित 10 जिलों में रेड अलर्ट और 26 जिलों में येलो अलर्ट जारी

वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि इस आपदा के दृष्टिगत जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराए जाएं। आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए। जल-जमाव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था करायी जाए। उन्होंने सम्बन्धित जनपदों के अधिकारियों को इस आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

तेज बारिश  (heavy rain)

गौरतलब है कि प्रदेश में दो दिन से लगातार तेज बारिश हो रही है। राज्य के अधिकांश भागों में बरसात के साथ तेज हवा भी चल रही है। इससे तमाम मकान और पेड़ गिर रहे हैं। इस आपदा में कई लोगों की जान भी चली गई है। लखनऊ जिला प्रशासन ने तो तेज बारिश के चलते लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें - उप्र : योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत उप्र में अपराध में आयी कमी

तेज बारिश  (heavy rain)

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1