कोरोना वैक्सीन को लेकर फैले डर और अफवाह के बीच सांसद ने परिजनों को लगवाया टीका

कोरोना वैक्सिनेशन को केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा तमाम जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किये जा रहे है..

कोरोना वैक्सीन को लेकर फैले डर और अफवाह के बीच सांसद ने परिजनों को लगवाया टीका
कोरोना वैक्सीन

  • जनता को गिनायें फायदे

कोरोना वैक्सिनेशन को केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा तमाम जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किये जा रहे है। इनके बावजूद बुन्देलखण्ड के सबसे पिछड़े एवं सरकार द्वारा घोषित आकांक्षी जिले चित्रकूट में डर और अफवाह के चलते शहरी और ग्रामीण अंचलों के लोग अभी भी कोरोना वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे है। वहीं डर और अफवाहों के बीच बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने आवास पर विशेष शिविर लगवा कर परिजनों समेत 60 लोगो को कोरोना का टीका लगवाया। साथ आमजन मानस से टीका लगवाने की अपील करते हुए सांसद ने कहा कि देश से कोरोना वायरस का सफाया करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना होगा। 

बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल के आवास पर शुक्रवार को विशेष टीका करण शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें सांसद के परिजनों समेत 60 लोगो ने कोरोना का टीका लगवाया। इस मौके पर सांसद ने कहा कि ग्रामीण अंचलों में डर, अज्ञानता और जागरूकता की कमी के चलते टीकाकरण को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई गई है कि टीका लगवाने से नपुंसकता, अपाहिज होने के साथ ही जान जाने तक का खतरा है।

यह भी पढ़ें - झांसी में बढ़ते जल संकट के लिए परमार्थ ने शुरू किया वाटर ऑडिट

यह अफवाह ग्रामीणों के दिमाग में घुस गया। इसी डर और अफवाह को दूर करने के लिए वह लगातार अलग-अलग माध्यमों से अफवाह को दूर करने के लिए जागरूकता अभियान चलवाया जा रहा है। लोगों का डर दूर करने के लिए ही उन्होंने आज विशेष कैम्प लगवा कर पूरे परिवार को टीका लगवाया। इसके बाद पड़ोसियों ने भी वैक्सिनेशन करवाया। 

कोरोना वैक्सीन

बताया कि कोरोना टीका का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। दुनिया भर में यह बात भी साबित हो चुकी है कि कोरोना की लड़ाई में टीका ही कवच है। सांसद ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की मंशा अनरूप जनता के हित में काम किया जा रहा है। कोरोना टीका का कवच हर वर्ग के लोगों को लगे। इस मंशा को पूरी करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर, सांसद पुत्र सुनील सिंह, सुशील कुमार सिंह, चिकित्साधिकारी प्रतिज्ञा सिंह, एएनएम अनीता देवी, स्वास्थ्य कर्मी श्याम सुंदर तिवारी और राम प्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - अवैध मदिरा की बिक्री करने पर अनुज्ञापियों व विक्रेताओं को कडी कार्यवाही की चेतावनी

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
2