अराजक तत्वों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी

डाॅ. अम्बेडकर की मूर्ति पहले भी तोड़ी जा चुकी है, तब भी तनाव की स्थिति बन गयी थी। तब बसपा की सरकार में डाॅ. अम्बेडकर की मूर्ति को तोड़ा था।

अराजक तत्वों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी


बुन्देलखण्ड के जनपद बांदा के पचोखर गांव में स्थापित डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। जिससे उनके समर्थकों में भारी आक्रोश है। घटना की खबर पाकर मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं।

घटना अतर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम पचोखर में हुई है । इस गांव में पुल के पास बने अंबेडकर उद्यान में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी। यहां पर अक्सर उनके समर्थकों द्वारा कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। बीती रात अज्ञात व्यक्तियों ने डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति का सिर काटकर मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना से उनके समर्थकों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इधर घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी रामे्न्द्र तिवारी और नरैनी तहसीलदार सुशील कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। बताया जाता है कि इसके पूर्व भी तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी के शासनकाल में यहां अराजक तत्वों में मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया था। इस घटना के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं व उनके समर्थकों ने आंदोलन किया था।यहां के ग्रामीणों ने बताया कि इस तरह की घटना को अंजाम देने के पीछे मात्र यहां के आपसी सामंजस व सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश रची गई है, ऐसे व्यक्तियों को तलाश कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। अन्यथा बार-बार अराजकतत्व  इस तरह की घटना को अंजाम देकर आपसी सौहार्द को बिगाड़ने का काम करेंगे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0