बाँदा इंजीनियरिंग कॉलेज में शिविर लगाकर छात्राओं की गयी एनीमिया की जाँच

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा में बुधवार को मिशन शक्ति के अन्तर्गत संस्थान की छात्राओं में एनीमिया जाँच के लिए शिविर..

बाँदा इंजीनियरिंग कॉलेज में शिविर लगाकर छात्राओं की गयी एनीमिया की जाँच
बाँदा इंजीनियरिंग कॉलेज (Banda Engineering College)

राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा में बुधवार को मिशन शक्ति के अन्तर्गत संस्थान की छात्राओं में एनीमिया जाँच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं की एनीमिया की जाँच की गयी एवं जाँच उपरान्त दवायें वितरित की गयीं।

मिशन शक्ति के अन्तर्गत एवं आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा के सहयोग से राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बाँदा अतर्रा में एनीमिया जाँच शिविर का शुभारंभ माँ सरस्वती की वंदना एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। शिविर का शुभारंभ करते हुये संस्थान के निदेशक प्रोफेसर एस.पी. शुक्ल ने कहा कि यह शिविर प्रदेश की राज्यपाल की प्रेरणा से आयोजित किया गया है।

यह भी पढ़ें - कोविड 19 जैसी महामारी में आशा का सराहनीय योगदान : बाँदा डीएम

उन्होंने कहा कि हमारा संस्थान आयुर्वेदिक कॉलेज के सहयोग से मिशन शक्ति के अन्तर्गत एवं उन्नत भारत अभियान के तहत गोद लिये गांवों एवं आसपास के क्षेत्र में सामाजिक जागरूकता के कार्यक्रमों को आयोजित करने का पूरा प्रयास करेगा। 

उन्होंने शिविर की सफलता के लिये राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा की चिकित्सीय टीम का आभार व्यक्त किया। आयुर्वेदिक कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर सी.के. राजपूत ने कहा कि महिलाओं में प्राकृतिक शक्ति होती है, जिससे वे कम हीमोग्लोबिन होते हुये भी अधिक जिम्मेदारियां का निर्वहन करती हैं। मेडिकल ऑफीसर डॉ. सी.एल. उपाध्याय ने कहा कि महिलाओं को अधिक हीमोग्लोबिन की आवश्यकता होती है, इसलिये समय-समय पर उन्हें जाँच कराना चाहिये। 

यह भी पढ़ें - बांदा मे यमुना नदी में पानी में तैर रहा है पत्थर, ऐसें पत्थरो से बना था रामसेतु

इस अवसर पर संस्थान की मिशन शक्ति प्रभारी डॉ. पूजा सिंह ने मिशन शक्ति अभियान की विस्तृत जानकारी देते हुये मिशन शक्ति के मुख्य उद्देश्यों महिला सुरक्षा, महिला अधिकारों के प्रति जागरूकता एवं महिला रोजगार एवं स्वावलम्बन पर बल दिया।

बाँदा इंजीनियरिंग कॉलेज (Banda Engineering College)

इस अवसर पर आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा के संयोजक कैम्प प्रभारी डॉ. विभुकान्त, पैथालॉजी इंचार्ज डॉ. मनोज कुमार गुप्ता, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनीता, प्रशिक्षु चिकित्सक ज्योति सिंह, कविता रंजन, भारती, लैब टेक्नीशियन अमित सिंह, विनय, बद्री विशाल का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में संस्थान के कुलसचिव डॉ. आशुतोष तिवारी, समस्त शिक्षकगण, छात्र-छात्रायें शामिल रहे। डॉ0 विभाष यादव ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें - फिर साथ नजर आये अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री कृति सेनन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1