मुंबई का सफर करने वाले बुंदेलियों को एक और ट्रेन की सौगात

मुंबई और बलिया का सफर करने वाले बुंदेलखंड के यात्रियों को रेलवे ने होली स्पेशल के रूप में एक और ट्रेन की सौगात दी है..

मुंबई का सफर करने वाले बुंदेलियों को एक और ट्रेन की सौगात
भारतीय रेलवे (फाइल फोटो)

मुंबई और बलिया का सफर करने वाले बुंदेलखंड के यात्रियों को रेलवे ने होली स्पेशल के रूप में एक और ट्रेन की सौगात दी है। यह ट्रेन 7 मार्च से 22 अप्रैल तक सप्ताह में तीन दिन चलेगी। कुल 22 फेरे होंगे और चित्रकूट धाम मंडल के चारों स्टेशनों सहित यूपी एमपी में स्थित बुंदेलखंड के करीब एक दर्जन स्टेशनों से होकर गुजरेगी। जिससे स्टेशनों के यात्रियों को मुंबई का सफर करने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें - एसडीआरएफ की टीम ने यमुना नदी में गिरे ट्रक को बाहर निकाला

जन संपर्क अधिकारी (झांसी) मनोज कुमार ने बताया कि होली स्पेशल ट्रेन 7 मार्च (सोमवार) को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 2.15 बजे चलेगी। यह तीसरे दिन 1.45 बजे बलिया पहुंचेगी। उधर, बलिया से 9 मार्च को 3.15 बजे चलकर यह स्पेशल ट्रेन तीसरे दिन 3.35 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी।

इस ट्रेन के स्टापेज/रूट में कल्याण, नासिक, भुसावल, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, ललितपुर, टीकमगझ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो सहित चित्रकूट धाम मंडल के महोबा, बांदा, कर्वी और मानिकपुर तथा प्रयागराज, ज्ञानपुर, वाराणसी, औरिहार, मऊ और रसरा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन में एक एसी दो टियर, छह एसी तीन टियर, 11 स्लीपर, 5 सामान्य बोगी द्वितीय श्रेणी की होंगी। टिकटों का आरक्षण 3 मार्च से शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - केन किनारे संकल्प यज्ञ में सामाजिक एकता, समरसता व भाईचारा का अनूठा संगम दिखा

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड की इन अधूरी पड़ी रेल परियोजनाओं को मिलेगी रफ्तार

mumbai special trains via banda chitrakoot, banda railway trains

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2