बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे परियोजना के लिए बैंकों से ऋण की स्वीकृति

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में बुधवार को बोर्ड बैठक यूपीडा कार्यालय में सम्पन्न हुई..

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे परियोजना के लिए बैंकों से ऋण की स्वीकृति
एक्सप्रेस वे

लखनऊ,

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में बुधवार को बोर्ड बैठक यूपीडा कार्यालय में सम्पन्न हुई। इस बैठक में निदेशक मंडल के सदस्य और यूपीडा के अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में कई अहम बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय लिया गया। 

इस दौरान बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए बैंकों से ऋण के जरिए वित्त पोषण के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के नेतृत्व में अब तक प्राप्त यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र व यूको बैंक से कुल 5900 करोड़ रुपए की कन्र्सोसियम बनाने का प्रस्ताव की स्वीकृति यूपीडा बोर्ड द्वारा प्रदान की गई।

UPEIDA Meeting, Awanish Kumar Awasthi, UP Government

साथ ही समस्त एग्रीमेंट कार्यों के लिए मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा को बोर्ड द्वारा अधीकृत किया गया। इसके साथ ही बोर्ड को सूचित किया गया कि स्वीकृति पत्रों के आधार पर सभी प्रक्रिया पूरी कर स्वीकृत धनराशि का आहरण 'बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे परियोजना' के लिए चरणबद्ध तरीके से सिविल निर्माण कार्य कराना सुनिश्चित किया जाए।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे

इसके साथ ही बोर्ड द्वारा गंगा एक्सप्रेसवे की भूमि खरीदने के लिए हाउसिंग एंड अर्बन डेवलेपमेंट कार्पोरेशन (हडको) द्वारा 2900 करोड़ के ऋण की स्वीकृति प्रदान की गई। उप्र डिफेन्स इंडस्ट्रियल काॅरिडोर के लिए भूमि क्रय व उसके आवंटन का काम ढांचागत सुविधाओं के विकास तथा समग्र प्रबंध के लिए यूपीडा में एक अलग प्रकोष्ठ बनाने जाने के संबंध में निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई।

इसके अलावा डिफेन्स इंडस्ट्रियल काॅरिडोर परियोजना के अंतर्गत जनपद अलीगढ़ की भूमि की संशोधित दर से अनुमोदन पर यूपीडा के निदेशक मंडल द्वारा निर्णय लिया गया। इसके साथ ही डिफेन्स इंडस्ट्रियल काॅरिडोर में डिफेन्स इंडस्ट्रीज को विकसित करने के लिए भारतीय नौ सेना द्वारा यूपीडा के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर करने के प्रस्ताव पर बोर्ड की सहमति ली गई। प्राप्त हुए प्रस्ताव के माध्यम से भारतीय नौ सेना द्वारा यूपीडा के साथ मिलकर डिफेंस इंडस्ट्रियल काॅरिडोर के अंतर्गत रक्षा क्षेत्र में निवेश को प्रत्साहन देने के लिए सहयोग प्रदान किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
13
dislike
0
love
6
funny
0
angry
1
sad
2
wow
1