गर्मी शुरू होते ही शहर में अधिक कीमत पर कोल्ड ड्रिंक बेचने वाला गिरोह हुआ सक्रिय

गर्मी आते ही कोल्ड ड्रिंक्स की बिक्री तेज हो जाती है। दुकानदार बिना किसी खौफ के प्रिंट रेट से अधिक कीमत वसूलते हैं..

गर्मी शुरू होते ही शहर में अधिक कीमत पर कोल्ड ड्रिंक बेचने वाला गिरोह हुआ सक्रिय

गर्मी आते ही कोल्ड ड्रिंक्स की बिक्री तेज हो जाती है। दुकानदार बिना किसी खौफ के प्रिंट रेट से अधिक कीमत वसूलते हैं। अगर ग्राहक विरोध करते हैं तो वह लड़ने झगड़ने पर आमादा हो जाते हैं।ऐसा ही एक  मामला बांदा शहर में प्रकाश में आया है। इस पर खाद्य सुरक्षा विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

बाजार में जो भी वस्तु बिकती है उसमें जो भी एमआरपी लिखी होती है।उसके तहत ही दुकानदार को ग्राहक से पैसा लेना चाहिए अगर वह एमआरपी से ज्यादा कीमत वसूल करता है तो न सिर्फ यह गैरकानूनी है बल्कि इसके तहत दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है ,पर कुछ दुकानदारों को इसका जरा भी खौफ नहीं है।वह ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में ग्राहकों से खुलेआम ठगी करते हैं।ऐसा ही एक मामला कोतवाली के 

यह भी पढ़ें -  बांदा में सीएम योगी की जनसभा में युवक ने दम तोड़ा

सामने आया यहां के जैन कन्फेक्शनरी के दुकानदार ने ग्राहक को जब माजा की बोतल 35 रु. के बजाए   

40 रु की दी तो इसका ग्राहक द्वारा विरोध किया गया। इस पर उसने लापरवाही से जवाब देते हुए कहा कि बांदा में सभी दुकानदार एमआरपी से ज्यादा कीमत वसूल कर रहे हैं।इस पर खाद्य सुरक्षा विभाग के जॉइंट कमिश्नर राजेश गुप्ता शिकायत की गई उन्होंने कहा कि अगर कोई दुकानदार ऐसा कर रहा है तो वह उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जल्दी ही सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को जागरूक किया जाएगा कि किसी भी वस्तु का दाम दुकानदारों को एमआरपी से ज्यादा ना दें। अगर कोई दुकानदार ऐसा करता है तो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं।

बताते चलें कि इस समय शहर में अधिकांश कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में ₹2 से ₹5 तक अधिक कीमत वसूल की जा रही है। खासकर रेलवे स्टेशन के बाहर रोडवेज और चौक बाजार की कुछ दुकानें शामिल हैं जहां तय कीमत से ज्यादा ग्राहकों से वसूली की जाती है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जायजा लेकर शुरू किया बुंदेलखंड का दौरा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0