महोबा रेलवे स्टेशन पर ,24 बच्चे किये गए ट्रेन से बरामद चिल्ड्रेन ट्रैफकिंग की आशंका

उत्तर प्रदेश के महोबा में चाइल्ड लाइन व रेलवे पुलिस के एक संयुक्त अभियान में बच्चों की तस्करी से जुड़े एक बड़े मामले....

महोबा रेलवे स्टेशन पर ,24 बच्चे किये गए ट्रेन से बरामद चिल्ड्रेन ट्रैफकिंग की आशंका
बरौनी, अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन

उत्तर प्रदेश के महोबा में चाइल्ड लाइन व रेलवे पुलिस के एक संयुक्त अभियान में बच्चों की तस्करी से जुड़े एक बड़े मामले  का भंडाफोड़ करके कथित आपराधिक गिरोह द्वारा अगवा कर ट्रेन से ले जाये जा रहे 24 बच्चों को बरामद किया गया है।


अपर पुलिस अधीक्षक आर0 के0 गौतम ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस एवम चाइल्ड लाइन टीम ने यात्रियों से मिली एक सूचना पर यहां बिहार के बरौनी से अहमदाबाद जा रही स्पेशल ट्रेन की आरक्षित बोगियों एस3,एस4,व एस5 से इन बच्चों को बरामद किया। इन् सभी बच्चों को मोहम्मद अनवर नामक एक ब्यक्ति अपने साथ लेकर जा रहा था।

यह भी पढ़ें - हैदराबादी किलर बनकर पड़ोसी से 50 लाख की फिरौती माँगने वाला युवक पकड़ा गया

बरामद किए गए बच्चे 8 से 12 साल तक की उम्र के है तथा मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखते है। इन्हें बिहार के अलग-अलग जिलों के विभिन्न गांवों का निवासी बताया जा रहा है। पुलिस द्वारा छानबीन में मौके पर कुछ बच्चों के पास पहचान पत्र बरामद किए है जबकि बड़ी संख्या में बच्चों के परिवार और पते की अभी कोई जानकारी नही हो पा रही है।


अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस द्वारा बच्चों की तस्करी के आरोप में पकड़े गए युवक मोहम्मद अनवर ने पूछतांछ में बच्चों को दीनी तालीम के लिए गुजरात के एक मदरसे में दाखिले हेतु ले जाये जाने की बात कही है। लेकिन वह मदरसे का नाम-पता नही बता रहा है। पुलिस के मुताबिक युवक अनवर उक्त बच्चों को ले जाये जाने हेतु उनके अभिभावकों द्वारा दिये गए किसी प्रकार के सहमति या स्वीकृति पत्र को भी नही दिखा सका।

यह भी पढ़ें - सेक्स रैकेट के आरोपी इच्छाधारी महाराज ने चमरौंहा में किया 10 मुखी मां काली व भैरव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

जिससे मामला अत्यंत संदिग्ध बन गया है और प्रकरण को बच्चों की तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन प्रभारी मनोज द्विवेदी व जीआरपी टीम इंचार्ज हरिओम मिश्र के पर्यवेक्षण में अदालत में पेश किया गया है। न्यायालय के आदेश पर बच्चों को बाल संरक्षण गृह भेजने की कार्यवाही की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें - घाटमपुर पावर प्लांट सपा सरकार की देन, किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली : अखिलेश यादव

यह भी पढ़ें - अक्षय कुमार ने पूरी की रक्षाबंधन की शूटिंग, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0