भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री शिव शंकर पटेल समाजवादी पार्टी में शामिल

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री रह चुके शिव शंकर सिंह पटेल ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष..

भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री शिव शंकर पटेल समाजवादी पार्टी में शामिल
मंत्री शिव शंकर पटेल समाजवादी पार्टी

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री रह चुके शिव शंकर सिंह पटेल ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर भाजपा को बड़ा झटका दिया है।अब जिला पंचायत में अध्यक्ष पद की कुर्सी हथियाने का भाजपा का खेल बिगड़ सकता है। बबेरु विधानसभा क्षेत्र से विधायक और राज्य मंत्री रह चुके शिव शंकर सिंह पटेल की पत्नी श्रीमती कृष्णा पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी है।

यह भी पढ़ें - राहुल और प्रियंका गांधी के एक और सिपहसलार जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल

पूर्व मंत्री शिवशंकर सिंह पटेल त्रिस्तरीय चुनाव से पहले भाजपा में थे। त्रिस्तरीय चुनाव में पूर्वमंत्री ने अपनी पत्नी कृष्णा सिंह पटेल को बबेरू वार्ड पांच से पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने के लिए बहुत कोशिश की। लेकिन पार्टी जिला शीर्ष नेतृत्व के आगे उनकी एक न चली। पार्टी पूर्व मंडल अध्यक्ष देवानंद द्विवेदी को भाजपा प्रत्याशी बनाया गया। इससे नाखुश पूर्वमंत्री ने अपनी पत्नी को निर्दलीय मैदान में उतारा।

मंत्री शिव शंकर पटेल समाजवादी पार्टी

बगावत की जानकारी जिला नेतृत्व ने प्रदेश नेतृत्व को दी तो पूर्वमंत्री को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। भाजपा ने अपनी पूरी ताकत देवानंद द्विवेदी को जिताने में झोंकी। लेकिन पूर्वमंत्री की चुनावी गणित के आगे कामयाब नहीं हो सकी। इस बीच कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा जिला पंचायत का अध्यक्ष पद हासिल करने के लिए पूर्व मंत्री को अपने पाले में ला सकती है। लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया, यही वजह है कि शिव शंकर पटेल ने पत्नी को जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने के लिए एक बड़ा दांव खेला है। जिससे भाजपा का खेल बिगड़ सकता है।

यह भी पढ़ें - उप्र में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के विद्यार्थियों को मिलेगा नि:शुल्क टैबलेट

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0