बीजेपी ने तिंदवारी से रामकेश निषाद को चुनाव मैदान में उतार कर सबको चौंकाया

जनपद की तिंदवारी विधानसभा सीट पर कई दिनों के मंथन के बाद भाजपा ने अपने जिलाध्यक्ष को चुनाव मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया है..

बीजेपी ने तिंदवारी से रामकेश निषाद को चुनाव मैदान में उतार कर सबको चौंकाया
बीजेपी ने तिंदवारी से रामकेश निषाद को चुनाव मैदान में उतार..

जनपद की तिंदवारी विधानसभा सीट पर कई दिनों के मंथन के बाद भाजपा ने अपने जिलाध्यक्ष को चुनाव मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया है, क्योंकि इस सीट पर सबसे प्रबल दावेदार कांग्रेस छोड़कर आए दलजीत सिंह को माना जा रहा था लेकिन ऐन मौके पर भाजपा ने दलजीत के बजाय रामकेश निषाद को चुनाव मैदान में उतारा है।

तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र वीआईपी सीट कहलाती है। इसी सीट से जीत कर विश्वनाथ प्रताप सिंह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे थे। इसके बाद इस निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद चार बार विधायक चुने गए और दो बार प्रदेश सरकार में मंत्री भी रहे।

यह भी पढ़ें - यूपी चुनाव में बुंदेलखंडी भाषा में यूपी में बाबा है - यूपी में बाबा है गीत ने मचाई धूम, आप भी सुनिए

2017 में यहां से भाजपा के टिकट पर बृजेश प्रजापति ने जीत हासिल की थी। लेकिन प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद बृजेश प्रजापति ने भी उनके समर्थन में इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली।  समाजवादी पार्टी ने उन्हें इसी सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। उनके भाजपा छोड़ने से कांग्रेह के पूर्व विधायक रहे दलजीत सिंह ने आनन-फानन में भाजपा ज्वाइन करके टिकट के लिए दावेदारी कर दी।

ऐसा माना जा रहा था कि दलजीत सिंह टिकट के शर्त पर ही भाजपा में शामिल हुए थे लेकिन भाजपा ने उन्हें तगड़ा झटका देते हुए अपने जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद को प्रत्याशी बनाकर सबको चौंका दिया है, लेकिन अब दलजीत सिंह कौन सा दांव खेलते हैं यह भविष्य बताएगा क्योंकि उन्होंने दावा किया था कि मैं इस बार चुनाव जरूर लड़ूंगा। अगर किसी दल ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय चुनाव लड़ना तय है।

यह भी पढ़ें - उप्र में पहले चरण की 58 सीटों से 35 नामांकन वापस, मैंदान में अब 623 उम्मीदवार

यह भी पढ़ें - अखिलेश ने बंद की थी वृद्ध, दिव्यांग, विधवा पेंशन और अनुसूचित जाति के छात्रों की स्कॉलरशिप : मुख्यमंत्री योगी

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2