स्कूल खुलने से पूर्व बीएसए ने खुद लगाया झाड़ू

एक सितंबर से खुल रहे प्राथमिक विद्यालयों को सभी संसाधनों से लैस करते हुए साफ सफाई पर विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए बेसिक..

स्कूल खुलने से पूर्व बीएसए ने खुद लगाया झाड़ू
फाइल फोटो

एक सितंबर से खुल रहे प्राथमिक विद्यालयों को सभी संसाधनों से लैस करते हुए साफ सफाई पर विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल ने मंगलवार को शाहगंज में झाड़ू लगाकर अभियान का शुभारंभ किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बड़े भौगोलिक क्षेत्रफल वाले जौनपुर जिले में शाहगंज विकासखंड अकेला ऐसा ब्लॉक है, जहां के शिक्षकों में कुछ अलग करने का खासा जुनून है। इसके लिए इस ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव खासतौर पर प्रशंसा के पात्र हैं। जिनकी प्रेरणा से बेहतर शिक्षकों, छात्रों की टीम तैयार हो गई है।

यह भी पढ़ें - Schools Reopen In UP : तिलक लगाकर और फूलों से हुआ बच्चों का स्कूलों में स्वागत

इसके पहले जिला बेसिक अधिकारी डा. गोरख नाथ पटेल द्वारा स्वच्छता अभियान का शुभारंभ खुद सफाई करके किया गया।

इस अभियान में सभी खंड शिक्षा अधिकारी, ए आर पी, शिक्षक संकुल व शिक्षकों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. पटेल ने कहा कि एक सितंबर से सभी विद्यालय खुलने वाले हैं। सभी को अपने विद्यालय परिसर को स्वच्छ और पेड़ पौधे लगाकर हरा भरा रखना है। उन्होंने सभी को बच्चों की गुणवत्ता बढ़ाने पर बल देने की बात कही।

यह भी पढ़ें - पीएम आवास योजना : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को 05.51 लाख लाभार्थियों को बांटेंगे चाभी

शाहगंज के खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने आये हुये सभी आगंतुकों का आभार करते हुए इस कार्यक्रम के उद्देश्य को पूरा होने की बात कही।

इस अभियान में एआर पी, प्रशांत मिश्र, सुभाष यादव, अखिलेश यादव, धर्मेन्द्र सिंह, शिक्षक संकुल, वीरेंद्र यादव, अखिलेश कुमार, संजय यादव, प्रेम प्रकाश, शिव प्रकाश, नेम चंद, शिक्षक संकुल रेनू गुप्ता, अशोक मौर्या अन्य का प्रयास बेहद ही सराहनीय रहा। कार्यक्रम का संचालन सैयद मोहम्मद मुस्तफा ने किया।

यह भी पढ़ें - किसानों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, बढ़ेगा गन्ना मूल्य, वापस होंगे पराली जलाने के मुकदमे

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1