बीएसए बनी नीलम यादव ने बांदा को किया गौरवान्वित

जिले में बबेरू तहसील के ग्राम जुगरेहली की नीलम यादव ने पीसीएस परीक्षा 2020 में चयनित होकर 8 वीं रैंक प्राप्त..

बीएसए बनी नीलम यादव ने बांदा को किया गौरवान्वित
नीलम यादव, बीएसए

जिले में बबेरू तहसील के ग्राम जुगरेहली की नीलम यादव ने पीसीएस परीक्षा 2020 में चयनित होकर 8 वीं रैंक प्राप्त कर बीएसए का पद प्राप्त किया। जिससे जनपद गौरवान्वित हुआ है।

यह भी  पढ़ें - यूपी में इस दिन रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, सिर्फ जरुरी चीजों पर मिलेगी छूट

ग्राम जुगरेहली  निवासी जोधा प्रसाद यादव एडवोकेट की बेटी नीलम यादव ने प्रारंभिक शिक्षा इंडियन कान्वेंट स्कूल आजाद नगर में प्राप्त की। इसके बाद आर्य कन्या इंटर कॉलेज से हाई स्कूल, जीजीआईसी बांदा से इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की एवं पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय से स्नातक व अतर्रा डिग्री कॉलेज से भूगोल विषय से परास्नातक की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की।

इस बारे में जानकारी देते हुए इंडियन कान्वेंट स्कूल के प्रबंधक जे पी यादव ने बताया कि नीलम यादव बचपन से ही पढ़ने में मेधावी रही है। उसनें परास्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण कर घर पर ही रह कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की एवं अपने कठिन एवं दृढ़ निश्चय की बदौलत पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने परिवार के सपने को साकार किया। नीलम अभी भी सिविल परीक्षा में प्रथमशील रहेगी। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता श्रीमती कुसुम यादव तथा ताऊ जी बाबू लाल यादव पूर्व न्यायाधीश एवं गुरुजनों को दिया।

यह भी  पढ़ें - हरिद्वार में कुंभ मेले में  बडी संख्या में साधु कोरोना संक्रमित, चित्रकूट के इस संत ने तोडा दम

नीलम के चयन होने पर सभी ग्रामीणों में खुशी की लहर है। वही नीलम ने सभी प्रतियोगियों को संदेश दिया है कि कठिन परिश्रम और इच्छाशक्ति के द्वारा जीवन में व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0