बाँदा जिला पंचायत में बसपा का दबदबा, भाजपा दूसरे नंबर पर, पूर्व मंत्री की पत्नी कृष्णा पटेल जीती

जनपद में जिला पंचायत सदस्य पद के 30 पदों के लिए हुए चुनाव में बहुजन समाज पार्टी का दबदबा नजर आ रहा है...

बाँदा जिला पंचायत में बसपा का दबदबा, भाजपा दूसरे नंबर पर, पूर्व मंत्री की पत्नी कृष्णा पटेल जीती
जिला पंचायत चुनाव

जनपद में जिला पंचायत सदस्य पद के 30 पदों के लिए हुए चुनाव में बहुजन समाज पार्टी का दबदबा नजर आ रहा है। उसके 12 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है वही दूसरे नंबर पर भाजपा है।  भाजपा की बागी प्रत्याशी पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश शासन की पत्नी श्रीमती कृष्णा पटेल ने भाजपा प्रत्याशी को हराकर जिला पंचायत में अध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

यह भी पढ़ें - उप्र: योगी सरकार ने अगले दो दिनों तक के लिए और बढ़ाया लॉकडाउन

बबेरू ब्लाक के वार्ड नंबर 5 में पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश शासन  शिवशंकर सिंह की पत्नी श्रीमती कृष्णा सिंह पटेल चुनाव लड़ रही थी लेकिन ऐन मौके पर इस सीट पर देव आनंद द्विवेदी को भाजपा समर्थित प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन श्रीमती कृष्णा पटेल चुनाव मैदान से नहीं हटी जिससे उन्हें बागी घोषित करते हुए पार्टी ने निष्कासित कर दिया था लेकिन चुनाव में जीत हासिल कर उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर दावेदारी मजबूत कर ली है।

श्रीमती कृष्णा पटेल पहले भी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 565 से अधिक मतों से पराजित किया।इसी तरह बबेरू ब्लाक में ही वार्ड नंबर 4 से सपा के इंद्रजीत यादव ने भाजपा समर्थित अजय पटेल को 1500 मतों से पराजित कर दिया।

यह भी पढ़ें - कोरोना संक्रमण में टीबी रोगियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत

ब्लाक कमासिन के वार्ड नंबर 1 से राजा विश्वकर्मा बसपा समर्थित ने जीत हासिल की। उन्होंने निषाद पार्टी के बलवीर यादव को हराया। वार्ड नंबर 3 से भाजपा की मंजू देवी ने जीत हासिल की वह पहले वार्ड नंबर 2 से जिला पंचायत रह चुकी हैं। इसी तरह वार्ड नंबर 2 से सपा समर्थित रजनी यादव ने जीत हासिल की।

वार्ड नंबर 9 से जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी श्रीमती गायत्री सिंह पत्नी बलवान सिंह ने 13890 मत हासिल किए और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 9925 मतों से पराजित किया।यह जीत का अंतर सर्वाधिक है।इसी तरह वार्ड नंबर 6 से भाजपा के सुनील पटेल ,वार्ड नंबर 12 जसपुरा प्रथम से श्वेता सिंह गौर, वार्ड नंबर 14 बड़ोखर खुर्द से रेखा देवी ,वार्ड नंबर 16 बड़ोखर तृतीय से संतराम सिंह, वार्ड नंबर 19 महुआ द्वितीय से सदाशिव अनुरागी, वार्ड नंबर 23 नरैनी से आशा वर्मा ने जीत हासिल की।

यह सभी भाजपा के प्रत्याशी हैं इनमें आशा वर्मा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष महेंद्र सिंह वर्मा की पत्नी है।वहीं वार्ड नंबर 10 से बसपा समर्थित श्रीमती सीता सिंह ने जीत हासिल की। उन्होंने सपा समर्थित दीपा सिंह को 3444 मतों से शिकस्त दी।सीता सिंह को कुल 8892 मत मिले जबकि दीपा सिंह को 5448 मतों पर ही संतोष करना पड़ा।सीता सिंह समाजसेवी  जयराम सिंह की पत्नी है वही दीपा सिंह गौर निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य हैं।वह लगातार तीन पंचवर्षीय जिला पंचायत सदस्य रह चुकी हैं जिन्हें हरा पाना आसान नहीं माना जा रहा था लेकिन इस बार सीता सिंह ने उन्हें पराजित कर दिया।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड न्यूज द्वारा आयोजित प्रतियोगिता खेलो और जीतो के प्रथम विजेता बने कुलदीप शुक्ला

वही वार्ड 7 से अरुण सिंह पटेल ,वार्ड 28 से बसपा के कमलेश साहू, वार्ड 15 से बसपा समर्थित सुजाता राजपूत ,वार्ड 22 बदौसा फतेहगंज से बसपा समर्थित, मयंक द्विवेदी ,वार्ड 24 से निर्दलीय सुमनलता पटेल ,वार्ड 20 से राकेश और वाड25 से भाजपा समर्थित संजना कुशवाहा निर्वाचित हुई है।

अभी अधिकारी घोषणा नहीं की गई लेकिन बसपा के प्रत्याशी जिन वार्डों में निर्वाचित हुए हैं उनमें वार्ड नंबर 1, 6, 7 ,10 ,11 15, 18, 20 ,22 ,28 ,29 और 30 शामिल है 30 पदों में दो पर अपना दल ने जीत हासिल की है। यह वार्ड है 21 और 26, अन्य पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है। देर रात तक नतीजे घोषित नहीं किए गए।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0