बांदाः बी.एड. मेरिट सूची में केसीएनआईटी का दबदबा

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी द्वारा बी.एड. वार्षिक परीक्षा 2023 का परिणाम विगत दिनों घोषित किया गया,  मेरिट सूची में ‘केसीएनआईटी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, बाँदा’ की चार छात्रा...

बांदाः बी.एड. मेरिट सूची में केसीएनआईटी का दबदबा

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी द्वारा बी.एड. वार्षिक परीक्षा 2023 का परिणाम विगत दिनों घोषित किया गया,  मेरिट सूची में ‘केसीएनआईटी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, बाँदा’ की चार छात्राओं वर्तिका सिंह, पायल गुप्ता, तनिष्का गुप्ता व श्रेया गुप्ता ने टॉप-20 में अपना स्थान बनाकर जिले के साथ-साथ महाविद्यालय का नाम रोशन किया।

यह भी पढ़े:अमेरिका की ओलिविया को भाया बुन्देली दूल्हा, बनी हमीरपुर के सचिन की दुल्‍हनिया

जानकारी हो कि बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी से सम्बद्ध समस्त बी.एड. महाविद्यालयों के घोषित वार्षिक परीक्षा परिणाम में टॉप-20 की सूची में स्थान बनाने के क्रम में छात्रा वर्तिका सिंह ने विश्वविद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त किया, वहीं पायल गुप्ता ने दसवाँ, तनिष्का गुप्ता ने 13वाँ तथा श्रेया गुप्ता ने 18वाँ स्थान हासिल कर महाविद्यालय को गौरवान्वित किया। सम्मान समारोह का आयोजन कर सभी प्रशिक्षुओं को शील्ड एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर केसीएनआईटी ग्रुप के संस्थापक चेयरमैन अरुण कुमार निगम ने मेधावी छात्राओं को उनकी सफलता पर बधाई दी और वहाँ उपस्थित विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में संस्था के छात्र-छात्रायें इसी तरह निरन्तर आगे बढ़ते रहेंगे। शिक्षण में रटने के बजाए समझकर अध्ययन की आवश्यकता है। अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों को दिया जाने वाला शिक्षण कार्य गतिविधि आधारित होना चाहिए।

यह भी पढ़े:आयुक्त का अल्टीमेटम, जल जीवन मिशन अधूरी परियोजनाओं में दिसम्बर तक समस्त ग्रामों में रेगुलर पानी सप्लाई शुरू करें

 मेधावी छात्राओं ने अपने-अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए निरन्तर अभ्यास, सही रणनीति एवं समय प्रबन्धन की आवश्कता होती है। महाविद्यालय के प्राचार्य ने सभी मेधावी छात्राओं को बधाई देते हुए भावी जीवन में एक श्रेष्ठ शिक्षक बनकर समाज में अपनी महती भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर ‘केसीएनआईटी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, बाँदा’ में सत्र 2023-25 के सभी नवप्रवेशित बी.एड. प्रशिक्षुओं का स्वागत भी किया गया।
यह भी पढ़े:170 टीमें 80 हजार घरों में सर्वे करके खोजेंगी सक्रिय टीबी मरीज

What's Your Reaction?

like
2
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0