बांदा : कपड़े की फेरी लगाते हैं पिता, बेटी ने इंटरमीडिएट में प्रदेश में छठवां स्थान किया हासिल

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने मंगलवार को इंटरमीडिएट और हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। परीक्षा ...

बांदा : कपड़े की फेरी लगाते हैं पिता, बेटी ने इंटरमीडिएट में प्रदेश में छठवां स्थान किया हासिल

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने मंगलवार को इंटरमीडिएट और हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। परीक्षा में सफल हुए छात्र-छात्राओं के चेहरों में खुशी देखने को मिली। बांदा की एक बेटी ने बिना कोचिंग के कड़ी मेहनत और परिश्रम करते हुए इंटरमीडिएट परीक्षा में 96.4 फीसदी अंक हासिल कर प्रदेश में छठवां स्थान प्राप्त किया है। जिससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। अनुराधा शहर के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर की छात्रा है। उसके पिता रामचंद्र कपड़े की फेरी लगाकर न सिर्फ आजीविका चलाते हैं बल्कि बेटी को उच्च शिक्षा दिलाने का सपना संजोए हैं।

यह भी पढ़े-ट्रेन में 65 किलो वजन के चांदी के बिस्किट कहां से आये आरपीएफ जांच में जुटी

अनुराधा के पिता रामचंद्र बेटी के प्रदेश में छठवां स्थान प्राप्त करने पर बेहद खुश नजर आए उन्होंने कहा कि मैं किसी तरह से कपड़े की फेरी लगाकर सपने परिवार का भरण पोषण करता हूं। हमारी बेटी बिना किसी कोचिंग के स्कूल जाकर पढ़ाई करती थी और आज उसने प्रदेश की सूची में छठवां स्थान हासिल करते परिवार का मान बढ़ाया है।

यह भी पढ़ेडॉन ब्रदर्स की हत्या का मास्टरमाइंड सनी बचपन से क्रूर था, उसने 15 साल पहले अपनी मां को पीटा था

अनुराधा ने 500 में से 482 नंबर हासिल किए हैं। अनुराधा गुप्ता भविष्य में आईएएस बनना चाहती हैं। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता, पिता और शिक्षकों को दिया है। वह बताती है कि “मैं स्टूडेंट्स को यही भी बताना चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा कंटेंट पढ़े, जिससे आगे परीक्षा में कठिनाई नहीं होगी। मैं टारगेट को देखकर 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0