बांदाः युवतियों ने पर्चे बांटकर महिला हिंसा का किया विरोध 

तरंग मेरे सपने मेरे उड़ान कार्यक्रम की युवातियों ने महिला हिंसा के विरोध में सोमवार को नरैनी में रैली निकाली। इसमें जमवारा, नसेनी, गोरेपुरवा, पटेलनगर, चंद्रनगर, पडमई,, सकरीहा,...

बांदाः युवतियों ने पर्चे बांटकर महिला हिंसा का किया विरोध 

तरंग मेरे सपने मेरे उड़ान कार्यक्रम की युवातियों ने महिला हिंसा के विरोध में सोमवार को नरैनी में रैली निकाली। इसमें जमवारा, नसेनी, गोरेपुरवा, पटेलनगर, चंद्रनगर, पडमई,, सकरीहा, लहुरेटा, शंकर बाज़ार, पुकारी की कई युवातियाँ शामिल रहीं।

यह भी पढ़े:हमीरपुर: पति बना हैवान,पत्नी को जिंदा फूंका, ससुर की हत्या कर खुद को गोली मार ली

जागरूकता रैली के दौरान वनांगना संस्था की वरिष्ठ संदर्भदाता समूह शबीना मुमताज ने कहा कि 16 दिनों की सक्रियता एक अंतरराष्ट्रीय समाज के नेतृत्व वाला अभियान है। जो हर साल 25 नवंबर को महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस शुरू होता है। यह 10 दिसंबर मानवाधिकार दिवस पर समाप्त होता है। 

यह भी पढ़े:यहां tear gas छोडने से लोगों की मुसीबत बढी,राहगीर और दुकानदार भी चपेट में

उन्होंने बताया कि उनकी संस्था ने 25 नवंबर से उसकी शुरुआत की है। नरैनी ब्लॉक के 15 गावं में यह अभियान चलेगा। लखनऊ सहयोग संस्था से आईं आराधना सिंह व रजनी ने युवतियों, महिलाओं एवं पुरूषों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि घरेलू हिंसा, शारीरिक उत्पीड़न, यौन उत्पीडन, आर्थिक उत्पीडन, मानसिक उत्पीड़न से 10 में से तीन महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार हो रही हैं। महिलाओं को शरीरिक हिंसा के साथ ही मानसिक हिंसा के प्रति जागरूक करना बेहद जरूरी है। साथ ही महिला हिंसा को रोकने के लिए पुरुषो का महिला हिंसा के प्रति सवेदनशील होना भी ज़रूरी है।शोभा देवी ने कहा कि वनांगना द्वारा चलाए जा रहे तरंग मेरे सपने-मेरी उडान कार्यक्रम के तहत यह अभियान 10 दिसंबर तक चलेगा। थाने के सामने रैली का समापन हुआ। 

यह भी पढ़े:ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों का सफर हुआ आसान, मंडल के 103 रूटों पर चलेंगी रोडवेज बसें

कार्यक्रम की मुख्य भूमिका समरीन और शिफा ने निभाई। इस मौके पर संस्था कार्यकर्ता श्यामकली, राधेश्यम, रानी देवी, शिवशंकर व वालेंटियर कुलदीप शामिल रहे। तरंग कार्यक्रम लीडर रीमा, समरीन, सीरिन, रूबी, निशा, आरती, नीता, लक्ष्मी, वंदना, कुसुमा, सिलोचना, लीलावती मुबीना, नेहा ने रैली की अगुवाई की।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0