बांदाः रोडवेज बस में महिला को हुआ प्रसव, चालक ने दिया सूझबूझ का परिचय

महोबा से बांदा आ रही रोडवेज बस में मंगलवार को अचानक बस में सवार महिला प्रसव पीड़ा से कराहने लगी। इससे पहले की बस चालक और यात्री कुछ समझ पाते, महिला को प्रसव हो गया ...

बांदाः रोडवेज बस में महिला को हुआ प्रसव, चालक ने दिया सूझबूझ का परिचय

महोबा से बांदा आ रही रोडवेज बस में मंगलवार को अचानक बस में सवार महिला प्रसव पीड़ा से कराहने लगी। इससे पहले की बस चालक और यात्री कुछ समझ पाते, महिला को प्रसव हो गया जिसने एक बच्चे को जन्म दिया। ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बिना समय गंवाए महिला और उसके नवजात शिशु को अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज शुरू हो पाया।

यह भी पढ़े:बलि देने के लिए किशोर की हत्या की गई थी,पांच गिरफ्तार 

बांदा रोडवेज की बस मंगलवार को महोबा से बांदा की तरफ आ रही थी। इसी दौरान मटौंध कस्बे से दो महिलाएं बस में सवार हुई। इनमें से एक महिला गर्भवती थी। बस कुछ ही दूरी चली होगी, अचानक महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। यह देखते ही साथ में बैठी महिला ने अन्य महिलाओं की मदद से पर्दा कर महिला को प्रसव कराया। तब तक यात्रियों और बस चालक को इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया। जब चालक को बस में महिला के प्रसव होने की जानकारी मिली तो उसने बिना कोई समय महिला को जिला महिला चिकित्सालय पहुंचाया। अस्पताल के स्टाफ ने आनन-फानन में प्रसूता महिला को बस से उतार कर स्ट्रेचर के जरिए अस्पताल पहुंचाया और उसके प्रसूता महिला इलाज शुरू हुआ।

यह भी पढ़े:पांच दिन पहले लापता हुई किशोरी का शव पहाड़ की पानी भरी खदान में मिला

इस बारे में बस चालक इंद्रपाल ने बताया कि मटौंध कस्बे से दो महिलाएं बस में सवार हुई थी। बस महोबा से बांदा आ रही थी। कुछ ही दूर बस चलने पर एक महिला के कराहने की आवाज सुनाई पड़ी। बाद में अन्य यात्रियों में बताया कि बस में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। यह सुनते ही मैंने फौरन बस की रफ्तार बढ़ाई और बस को जिला महिला चिकित्सालय में लाकर खड़ा किया ताकि प्रसूता और उसके बच्चे का इलाज शुरू हो सके। चालक की सूझबूझ के लिए महिला चिकित्सालय की सीएमएस  ने प्रशंसा की है।


यह भी पढ़े:मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में, आयुक्त ने अफसरों को दी ये हिदायत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0