बांदाःजल जीवन मिशन के कार्यों के निर्माण में धांधली करने पर तीन इंजीनियर सहित 6 नपे

केंद्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना जल जीवन मिशन के अंतर्गत यूपी के जनपद बांदा में खटान और अमलीकौर परियोजना चल रही है। इस ...

बांदाःजल जीवन मिशन के कार्यों के निर्माण में धांधली करने पर तीन इंजीनियर सहित 6 नपे

केंद्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना जल जीवन मिशन के अंतर्गत यूपी के जनपद बांदा में खटान और अमलीकौर परियोजना चल रही है। इस परियोजना के अंतर्गत सड़क खोदकर पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा है। इस कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने पर तीन इंजीनियर व तीन ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

यह भी पढ़े : 2023-24 में 62 हजार मार्गों का कायाकल्प करेगी योगी सरकार

जल जीवन मिशन की खटान और अमलीकौर पेयजल परियोजना में जिले के 617 गांवों में रहने वाले 10,88,835 से अधिक लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने का लक्ष्य  है। इसी परियोजना के अंतर्गत गांव-गांव में सड़क खोदकर पाइपलाइन बिछाने का काम प्रगति पर है। जिले के बिसंडा ब्लॉक के अंतर्गत कैरी गांव में पाइप लाइन बिछाने के लिए गए खोदे गए सीसी रोड वी खड़ंजा बनाने में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। इस संबंध में क्षेत्रीय ग्रामीणों ने जिला अधिकारी के व्हाट्सएप ग्रुप पर घटिया सामग्री इस्तेमाल की शिकायत भेजी थी । इस पर जिला अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने तत्काल जांच के निर्देश दिए थे। उनके निर्देश पर अपर जिला अधिकारी नमामि गंगे एमपी सिंह ने मौके पर जाकर स्थल निरीक्षण किया। साथ ही निर्माण सामग्री की गुणवत्ता परखी गई। 

यह भी पढ़े :उप्र बिजली उत्पादन में रचने जा रहा एक नया इतिहास, जवाहरपुर पॉवर प्लांट में परीक्षण शुरू

इस रिपोर्ट के बाद जिला अधिकारी ने क्रास चेकिंग कराई तो शिकायत सही पाई गई। इस पर खटन परियोजना की कार्यवाही संस्था एलएंडटी के तीन ठेकेदारों राज ट्रेडर्स फतेहपुर के मुकेश बाजपेई, साधन ट्रेडर्स हमीरपुर के सौरभ भारद्वाज, महादेव ट्रेडर्स राजस्थान के संतोष और बिसंडा ब्लाक के साइट इंजीनियर अजीत सिंह, बिसंडा ब्लाक प्रभारी फील्ड इंजीनियर नवनीत कुमार दोहरे व प्रदुमन कुमार के विरुद्ध बिसंडा थाने में मंगलवार को धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1