बांदाःउड़ीसा से लाया गया तीन करोड कीमत का 620 किलो गांजा बरामद, पांच तस्कर भी पकड़े गए

 जनपद बांदा में पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने अंतर्राज्यीय अवैध गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए लगभग तीन करोड़ कीमत के सूखे ...

बांदाःउड़ीसा से लाया गया तीन करोड कीमत का 620 किलो गांजा बरामद, पांच तस्कर भी पकड़े गए

 जनपद बांदा में पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने अंतर्राज्यीय अवैध गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए लगभग तीन करोड़ कीमत के सूखे अवैध गांजे के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से अवैध गांजे के परिवहन में प्रयुक्त की गई एक डीसीएम ट्रक व एक बोलेरो को भी बरामद किया गया है। पकड़े गए सभी अभियुक्तों के खिलाफ बांदा, गाजियाबाद में मुकदमे दर्ज हैं। गांजे की भारी खेप पकड़ने के लिए पुलिस टीम को 50 हजार रुपए का पुरस्कार डीआईजी और पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया है।

यह भी पढ़े:शजर पत्थर को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली, भारत सरकार की ओर से डीएम पुरस्कृत

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को गिरवा थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से बरामद हुए 620 किलोग्राम गांजे की कीमत 3 करोड रुपए आंकी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग थाना गिरवा क्षेत्र के ग्राम पतौरा मोड़ के पास अवैध मादक पदार्थ लिए हुए हैं तथा उसकी बिक्री करने की योजना बना रहे हैं। यह सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर पांच तस्करों को गिरफ्तार किया। डीसीएम और बोलेरो की तलाशी लेने पर करीब 620 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। 

यह भी पढ़े:घर से खेत जाने का कहकर निकाला युवक वापस नहीं लौटा,शव सड़क किनारे मिला

अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ में पता चला की मुख्य अभियुक्त अरुण व मनीष उड़ीसा से बिहार व मध्य प्रदेश के रास्ते से अवैध सूखा गांजा की खेप लाते हैं तथा प्रदीप नागेंद्र नत्थू यादव व उसका लड़का मंगल यादव बांदा और आसपास के जनपदों में इसकी बिक्री करते हैं। इन सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जबकि वांछित अभियुक्त मंगल यादव के गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक में यह भी बताया कि इतनी भारी मात्रा में बरामद हुआ गांजा बांदा में कभी बरामद नहीं किया गया। पकड़े गए सभी अपराधियों के खिलाफ पहले से कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। साथ ही पुलिस इनके नेटवर्क का पता करके उड़ीसा मध्य प्रदेश और बिहार के तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी। पकड़े गए तस्करों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी, इनके द्वारा जो संपत्ति अर्जित की गई है उसे भी ध्वस्त किया जाएगा। पुलिस को मिली इस सफलता के लिए डीआईजी और पुलिस अधीक्षक में पुलिस टीम को 50000 रुपए देकर पुरस्कृत किया है।

यह भी पढ़े:10000 राम भक्तों ने तीन दिन में 1 लाख घरों में पहुंचाया, अयोध्या धाम का निमंत्रण


गिरफ्तार अभियुक्तों में अरुण उर्फ पवन शिवहरे निवासी बिहार थोक कस्बा व थाना बबेरु जनपद बांदा, मुनेश उर्फ मनीष पाल निवासी बरुआपुरा थाना रक्सा जनपद झांसी मुख्य अभियुक्त बताये जा रहें हैं। इनके अलावा नत्थू यादव निवासी मवई बुजुर्ग थाना कोतवाली नगर जनपद बांदा, नागेन्द्र सिंह निवासी मौरेना थाना गभाना जनपद अलीगढ़ और प्रदीप कुमार नाई निवासी इटौरा थाना मझगवां जनपद हमीरपुर शामिल है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0