बाँदा : मरीज की मौत हो जाने पर परिजनों ने ट्रामा सेंटर में ----! 

जिला अस्पताल में स्थित ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो जाने पर उनके परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मौत के लिए डॉक्टरों को जिम्मेदार बताया..

बाँदा : मरीज की मौत हो जाने पर परिजनों ने ट्रामा सेंटर में ----! 
ट्रामा सेंटर, बाँदा

जिला अस्पताल में स्थित ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो जाने पर उनके परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मौत के लिए डॉक्टरों को जिम्मेदार बताया ,साथ ही यह भी कहा कि मरीज को ऑक्सीजन तक नहीं लगाई गई ।

यह भी पढ़ें - बाँदा : पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर पति पहुंचा थाने

जिला अस्पताल में कल संपतिया (60) निवासी ग्राम जरिया थाना तिंदवारी को भर्ती कराया गया था। मृतका के बेटे वीरेंद्र का कहना है कि डॉ विनीत सचान ने भर्ती करने के बाद सिर्फ एक बोतल लगा दी और मरीज को ठीक से देखा तक नहीं जबकि मरीज का बीपी लो होता जा रहा था  और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।मेरे बार-बार कहने के बाद भी ऑक्सीजन नहीं लगाई गई।इसके बाद ड्यूटी चेंज होने पर डॉक्टर प्रदीप गुप्ता ने भी लापरवाही की।

मरीज की हालत बिगड़ने पर मैंने कई बार उनसे कहा कि एक बार उन्हें देख ले लेकिन उन्होंने हां देख लूंगा कहकर डाल दिया। इस दौरान बाहर से दवाएं लिखी गई जो 1350 रुपए की आई। लगातार मरीज की हालत बिगड़ने के बाद भी किसी तरह का इलाज न होने से अंततः मां ने दम तोड़ दिया।

मां के दम तोड़ते ही परिजनों ने ट्रामा सेंटर में जमकर हंगामा किया। डॉक्टरों और स्टाफ के साथ गाली गलौज की जिससे मौके पर पुलिस बुला ले गई पुलिस ने किसी तरह परिजनों को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन वह मरीज की मौत के लिए डॉ प्रदीप व डॉ विनीत सचान को जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते रहे।

यह भी पढ़ें - बाँदा : ग्राम जौरही में भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के दौरान नजर आयीं अभिनेत्री काजल राघवानी

इस बीच सीएमएस भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने परिजनों को भरोसा दिलाया कि मामले की जांच कर दोषी पाए गए डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने इन आरोपों का खंडन किया कि यहां ऑक्सीजन का अभाव है जिससे  मरीज को ऑक्सीजन नहीं दी गई।उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि जिला अस्पताल में 80 सिलेंडर है, डॉक्टरों ने मरीज को ऑक्सीजन क्यों नहीं दी इस बारे में जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि महिला हार्ट की पेशेंट थी उसका बीपी गिरता जा रहा था और हार्ट अटैक के कारण ही उसकी मौत हुई है। जब उनसे बताया गया कि यहां मरीज को किसी तरह की मेडिसन नहीं दी गई जिससे तीमारदार बाहर से दवा लेकर आए। इस पर उन्होंने कहा कि हमने कई बार चेतावनी दी है इसके बाद भी अगर बाहर से दवा लिखने की बात साबित होती है तो दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0