बाँदा : अधिवक्ता संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर ब्रजमोहन व राजेश , महासचिव पर प्रदीप निगम व राकेश के बीच कांटे का मुकाबला

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव के के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है, अध्यक्ष और महामंत्री पद सहित अन्य पदों के लिए..

बाँदा : अधिवक्ता संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर ब्रजमोहन व राजेश , महासचिव पर प्रदीप निगम व राकेश के बीच कांटे का मुकाबला

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव के के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। अध्यक्ष और महामंत्री पद सहित अन्य पदों के लिए प्रत्याशी अधिवक्ताओं से संपर्क कर रहे हैं चुनाव में जो तस्वीर उभर कर आ रही है उसमें अध्यक्ष पद पर बृजमोहन सिंह और राजेश कुमार दुबे के बीच आमने सामने कांटे की लड़ाई होने की संभावना है। वही महत्वपूर्ण महासचिव पद पर प्रदीप निगम लाला और राकेश कुमार सिंह के बीच रोचक मुकाबला होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

यह भी पढ़ें - खजुराहो में एक बार फिर विमान सेवा बहाल, स्पाइस जेट कंपनी का विमान इस तारीख से दिल्ली भरेगा उड़ान 

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में वैसे तो कई पदों पर चुनाव कराया जाता है लेकिन ज्यादातर लोग अध्यक्ष और महामंत्री पद पर दिलचस्पी रखते हैं। इस बार अध्यक्ष पद पर ब्रजमोहन सिंह राम लखन और राजेश कुमार दुबे एक दूसरे के सामने ताल ठोंक रहे हैं। बृजमोहन सिंह और राजेश कुमार दुबे की स्थिति मजबूत मानी जा रही है, वही राम लखन अधिवक्ताओं में लोकप्रिय हैं इसलिए उन्हें भी कम नहीं आंका जा सकता है इसलिए इन तीनों प्रत्याशियों के बीच कांटे की लड़ाई हो सकती है। अगर पूर्व सांसद स्व. राम नाथ दुबे के पुत्र राजेश कुमार दुबे के पक्ष में अधिवक्ता लामबंद होते हैं तो मुकाबला बृजमोहन सिंह से सीधा हो सकता है।

इसी तरह महासचिव पद पर मुख्य मुकाबला प्रदीप निगम लाला और राकेश कुमार सिंह के बीच नजर आने लगा है। प्रदीप निगम लाला छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं और वकालत के साथ-साथ समाज सेवा में जुड़कर आम जनता से लेकर अधिवक्ताओं में भी खासा लोकप्रिय है।

अधिवक्ता संघ चुनाव, district bar association banda

अक्सर लोगों के सुख-दुख में साथ खड़े रहने वाले और वकीलों की समस्याओं का निराकरण कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप निगम अपने सरल एवं मिलनसार स्वभाव के कारण अधिवक्ताओं में पैठ बनाने में कामयाब रहे हैं। इसीलिए इस चुनाव में अधिकांश अधिवक्ता महासचिव के रूप में प्रदीप निगम को देखना चाहता है। ऐसी स्थिति में राकेश कुमार सिंह व प्रदीप के बीच रोचक मुकाबला हो सकता है।

अधिवक्ता संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के तीन महासचिव पद के लिए 6 कोषाध्यक्ष पद पर 5, वरिष्ठ उपाध्यक्ष 3, कनिष्ठ उपाध्यक्ष पांच, सामान्य उपाध्यक्ष दो व संयुक्त सचिव पद के लिए 3 के प्रत्याशी मैदान में है। मतदान मंगलवार को होना है। इन सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 1303 मतदाता अधिवक्ताओं द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - एमएलसी चुनाव अब एक साथ 9 अप्रैल को होंगे, जानिये ये है वजह

यह भी पढ़ें - उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का समय एक घंटा बढ़ाया गया, अब इस वक्त आएगी ट्रेन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0