बाँदा: शहर की भांति चित्रकूट मंडल के गांवों का विकास किया जाएगा

चित्रकूट धाम मंडल के नवागंतुक मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा..

बाँदा: शहर की भांति चित्रकूट मंडल के गांवों का विकास किया जाएगा

चित्रकूट धाम मंडल के नवागंतुक मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा कि उनका लक्ष्य चित्रकूट धाम मंडल के गांवों का शहर की तरह विकास कराना है।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि वह 2005 बैच के आईएएस अफसर हैं एक जनवरी 2021 को प्रमोशन के बाद उन्हें चित्रकूट धाम मंडल का दायित्व सौंपा गया है।कहा कि वह 1986 बैच के पीसीएस हैं और नौकरी में आने से 2 साल पहले तक लखनऊ के क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज में लेक्चरर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - खुफिया कैमरों पर चीन के डॉक्टरों ने खोली पोल, जानलेवा वायरस पर झूठ बोलने का था दबाव

बाद में वह मुजफ्फर नगर, सोनभद्र बदायूं और जौनपुर जिले के डीएम रह चुके हैं। नवागंतुक आयुक्त ने कहा कि विकास को गति देना और कोई भी गांव का पात्र व्यक्ति सरकारी योजना से वंचित न रहने पाए 

सरकारी योजनाओं को गांव के हर व्यक्ति तक पहुंचाना और विकास के कामों को समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता पूर्वक पूर्ण कराना मेरी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखना ताकि लोग खुशहाल रहे और गांव के लोगों को अच्छी सुविधाएं मिले, इस पर मेरा फोकस रहेगा।

यह भी पढ़ें - बाँदा में शूट हुई भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा जल्दी होने वाली है रिलीज़, यहाँ जानिए

उन्होंने यह भी बताया कि मैंने जिला अधिकारी के रूप में जौनपुर के गांवों का शहर की तरह विकसित करने का प्रयास किया है गांव में शहर के जैसे पार्क हैं कबड्डी के मैदान हैं खेल का मैदान है। सोलर लाइट लगी है। जिस तरह से जौनपुर के गांवों का विकास किया गया है ठीक उसी तर्ज पर चित्रकूट मंडल के गांव को विकसित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - झांसी मानिकपुर और भीमसेन खैरार के बीच दोहरी लाइन बनाने का कार्य ने पकड़ी रफ़्तार, देखें यहाँ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0