Banda Corona Update : कोरोना से 157 जंग जीते, रिकवरी रेट बढ़ा

जनपद में वैश्विक महामारी कोरोना से नियंत्रण के लिए जहां प्रशासनिक स्तर पर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं वही अब इसके नतीजे..

Banda Corona Update : कोरोना से 157 जंग जीते, रिकवरी रेट बढ़ा
कोरोना अपडेट, बाँदा

जनपद में वैश्विक महामारी कोरोना से नियंत्रण के लिए जहां प्रशासनिक स्तर पर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं वही अब इसके नतीजे भी सामने आने लगे हैं।

आज की सूची पर गौर करें तो 157 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं और 154 व्यक्ति आज संक्रमित पाए गए हैं। वही मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान चार व्यक्ति कोरोना से जंग हार गए हैं , जिनकी मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें - कोरोना संक्रमण में टीबी रोगियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत

जिले में जहां पिछले कई दिनों से कोरोना महामारी के बढ़ते केस लगातार बढ़ रहे थे वही पिछले 3 दिनों से स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या बढ़ रही है। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन डी शर्मा ने बताया कि आज 154 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं और 157 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं।

अब जिले में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 8688 हो गई है जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 7909 हो गई है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 1465 है। आज इलाज के दौरान  चार संंक्रमित व्यक्तियों की मौत हो गई।इस तरह जिले में मृतकों की संख्या बढ़कर 114 हो गई।

आज संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में 35 शहरी क्षेत्र के हैं जबकि 119 व्यक्ति ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित है।इनमें 109 पुरुष, 45 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल हैं। आज कृषि विश्वविद्यालय में पांच, मेडिकल कॉलेज में 3 गायत्री नगर में 7, आवास विकास में चार, स्वराज कॉलोनी में तीन, बबेरू ब्लाक में 130 ,कमासिन ब्लाक में 32 और नरैनी ब्लॉक में 16 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। वही मंडल कारागार में आज चार और व्यक्ति संंक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें - बाँदा जिला पंचायत में बसपा का दबदबा, भाजपा दूसरे नंबर पर, पूर्व मंत्री की पत्नी कृष्णा पटेल जीती

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0