बांदा डीएम ने बाढ प्रभावित गांवों में पीडित परिवारों को राहत सामाग्री बांटी

जिलाधिकारी बांदा अनुराग पटेल ने उप जिलाधिकारी तहसील पैलानी लाल सिंह यादव के साथ यमुना, केन व चन्द्रावल नदियों में बाढ से..

बांदा डीएम ने बाढ प्रभावित गांवों में पीडित परिवारों को राहत सामाग्री बांटी

जिलाधिकारी बांदा अनुराग पटेल ने उप जिलाधिकारी तहसील पैलानी लाल सिंह यादव के साथ यमुना, केन व चन्द्रावल नदियों में बाढ से पूरी तरह प्रभावित ग्राम शंकरपुरवा, नरी, नांदादेव, भाथा क्षेत्र का भ्रमण कर पीडित परिवारों से मिलकर उनसे बाढ से सम्बन्धित समस्या की जानकारी ली और उनको हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें - 100 साल पूरे होने पर इस बार ऐतिहासिक होगा गणपति महोत्सव, तैयारी पूरी

साथ ही पीड़ित 22 परिवारों को चावल, आटा, अरहर की दाल, आलू, सरसो का तेल, मसाला इत्यादि उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि बाढ से किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नही करना पडेगा। आप लोंगो की हर समस्या का हर सम्भव प्रयास कर निदान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाढ प्रभावित क्षेत्रा,ें ग्रामों में चिकित्सा विभाग की टीमें एवं मुख्य पशु चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा लगातार चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रही है। जिन ग्रामों के विद्यालय बाढ से प्रभावित हुए हैं।

उन ग्रामों में खण्ड शिक्षाधिकारी के माध्यम से बच्चों को मिलने वाला माध्यान भोजन जिला पूर्ति अधिकारी के मााध्यम से दिलाया जा रहा है।  इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि लगातार बाढ में लगी टीमें बाढ प्रभावित ग्रामों मजरों का भ्रमण कर बाढ से प्रभावित लोंगो को समुचित व्यवस्थायें करें। स्वास्थ्य विभाग इलाज एवं दवायें आदि उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि इस आपदा की घडी में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सहानुभूति दर्शाते हुए इन बाढ पीड़ितों की हर सम्भव मदद करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। नांदादेव ग्राम प्रधान इस मौके पर उपस्थित रहे तथा खाद्यान वितरण में सहयोग किया।

यह भी पढ़ें - बांदा : बाढ में फंसे 32 परिवारों के 173 लोगों को निकाल कर कैम्प में ठहराया

यह भी पढ़ें - बांदा : घर में घुसे बाढ़ के पानी में डूबकर 6 वर्षीय बच्चे की मौत

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2