बाँदा : बच्चों व अभिभावकों को मिशन प्रेरणा से जोड़ने पर बल

पूर्व माध्यमिक विद्यालय जारी एक में आज मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी बड़ोखर खुर्द जगत सिंह राजपूत..

बाँदा : बच्चों व अभिभावकों को मिशन प्रेरणा से जोड़ने पर बल

यूपीएस जारी वन से हुआ  जिले के जूनियर हाई स्कूलों में पुस्तकालय का शुभारंभ, पुस्तकालय के अलावा हैंड वॉश डिवीजन का भी हुआ शुभारंभ, मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी जगत सिंह राजपूत, विशिष्ट अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष मनोज जैन, कैट के जिलाध्यक्ष अमित सेठ भोलू, खो-खो इंडिया के सचिव संजय निगम अकेला जी ने किया फीता काटकर पुस्तकालय व हैंड वॉश पेयजल का शुभारंभ किया।

UPS jari 1 | government school programme

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर की गई। छोटी सी बच्ची कुमारी मान्या ने सरस्वती वंदना पर एकल नृत्य प्रस्तुत किया एवं विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती रश्मि अग्रवाल / श्रीमती ज्योति विश्वकर्मा ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़ें - बाँदा में अब दिखने लगा है बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, लीजिये एक झलक

UPS jari 1 | government school programme | पूर्व माध्यमिक विद्यालय जारी

शैक्षिक गुणवत्ता बैठक मे सारे कार्यक्रम की सूत्रधार विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती साधना निगम की अथक मेहनत और प्रयास से पुस्तकालय एवं हैंड वॉश डिवीजन के अलावा विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी देखकर सभी अतिथि प्रफुल्लित हुए विद्यालय को व्यवस्थित और सुसज्जित रूप से अति प्रसन्न होकर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष मनोज जैन जी ने 5100 रुपए विद्यालय को अनुदान के रूप में प्रधानाचार्य श्रीमती साधना निगम जी को दिए और कहा कि गांव वालों को अपना विद्यालय सुंदर बनाने के लिए सौ पचास रुपए अनुदान देना चाहिए जिससे कि विद्यालय से उनका दिली लगाव हो।

शिक्षक संघ अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी ने  मिशन प्रेरणा  से संबंधित भ्रांतियों को दूर करते हुए शिक्षा के लिए बहुत फायदेमंद बताया महामंत्री राजेश द्विवेदी जी ने जारी संकुल को  जिले का नंबर वन संकुल बताते हुए कहा कि पूरे ब्लॉक में इसी तरह से  विद्यालयों को सजाया जाएगा।

UPS jari 1 | government school programme | पूर्व माध्यमिक विद्यालय जारी

खंड शिक्षा अधिकारी जगत सिंह राजपूत ने विद्यालय की व्यवस्थाओं से प्रसन्नता जताई और पूरे ब्लॉक मे ऐसे ही मॉडल के विद्यालयों की जरूरत बताई और कहां विद्यालय में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने पूरे स्टाफ की सराहना करते हुए सभी शिक्षकों को इनसे प्रेरणा लेने की जरूरत बताई। कार्यक्रम में शिक्षा समिति के अध्यक्ष सहित जारी संकुल के समस्त सम्मानित प्रधानाध्यापक व सहयोगी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें, यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की गब्बर की ये वीडियो

UPS jari 1 | government school programme | पूर्व माध्यमिक विद्यालय जारी

कार्यक्रम का कुशल संचालन विद्यालय की शिक्षिका ज्योति विश्वकर्मा जी ने किया एवं सभी अतिथियों का आभार प्रधानाध्यापिका साधना निगम ने व्यक्त किया।

UPS jari 1 | government school programme | पूर्व माध्यमिक विद्यालय जारी

यह भी पढ़ें - बांदा में फिल्माई गई फिल्म 'मास्साब' देशभर में 29 को होगी रिलीज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0