बांदा : नकली दरोगा और सिपाही ने सर्राफा व्यवसायी को बनाया टप्पेबाजी का शिकार

ग्रामीण क्षेत्र में सर्राफा का व्यवसाय करने वाले एक सर्राफा व्यवसाई को दरोगा और सिपाही बनकर बदमाशों ने टप्पेबाजी का शिकार...

बांदा : नकली दरोगा और सिपाही ने सर्राफा व्यवसायी को बनाया टप्पेबाजी का शिकार

बांदा ग्रामीण क्षेत्र में सर्राफा का व्यवसाय करने वाले एक सर्राफा व्यवसाई को दरोगा और सिपाही बनकर बदमाशों ने टप्पेबाजी का शिकार करते हुए उसके बैग से लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात व 26000 रुपए नगद पार कर दिए। जब उसने घर में जाकर बैग खोलकर देखा तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। घटना शहर कोतवाली अंतर्गत मर्दननाका मोहल्ले में हुई।

यह भी पढ़ें - महोबा भिंड उरई रेलवे लाइन पर बन सकते हैं यह 3 जंक्शन सहित 16 रेलवे स्टेशन

गिरवां थाना क्षेत्र के बरईमानपुर गांव निवासी सराफा व्यवसाई रविवार को सर्राफा की दुकानों से सोने चांदी के जेवरात लेकर अपने गांव वापस जा रहा था। शाम को लगभग 5.20 बजे के आसपास जब वह डीएवी कालेज के सामने से गुजर रहा था। तभी वहां दो मोटरसाइकिल में सवार चार लोग पहुंचे। उनमें से एक व्यक्ति ने पुलिस का कार्ड दिखाते हुए अपने आप को दरोगा बताया और उसे डांटते हुए कहा इतनी देर से बुला रहे हैं, तुम सुनते नहीं हो। हम जानते हैं।

 तुम क्या व्यापार करते हो, बैग की तलाशी दो। इस पर दुकानदार ने अपना बैग दे दिया। बैग की तलाशी लेने के दौरान ही उन्होंने बैंग से जेवरात व 26000 रुपए गायब कर दिए। दुकानदार जब बैग लेकर घर वापस पहुंचा और उसने अपना बैग खोलकर देखा उस से जेवरात व नगद रुपए गायब थे। वह तुरंत बांदा लौट आया और घटना की जानकारी पुलिस को दी। इस बारे में सराफा एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सत्य प्रकाश सराफ ने बताया कि घटनास्थल की फुटेज देखने से पता चलता है।

यह भी पढ़ें - देवांगना पहाड़ी चित्रकूट एयरपोर्ट से यह 19 सीटर विमान अब भरेंगे उडान, गुरुग्राम की कंपनी को मिला लाइसेंस

 कि सादी वर्दी में दो मोटरसाइकिल में सवार बदमाश आये और सराफा व्यवसाई को टप्पेबाजी का शिकार बनाया। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी पुलिस से कहा है कि इस समय त्यौहार का सीजन है। पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पिकेट ड्यूटी लगाना चाहिए। लेकिन घटना के समय पिकेट ड्यूटी न होने से बदमाश अपना काम करने में सफल हो गए।

यह भी पढ़ें - पुलिस की प्रताड़ना से डॉक्टर की गई जान, लोगों में आक्रोश व्याप्त

बताते चलें कि अभी 2 दिन पहले ही बदौसा कस्बा निवासी मनीष सविता बैंक से 40000 निकालकर अतर्रा में ज्योति प्रिंटिंग प्रेस में कार्ड छपवाने गया था। जैसे ही उसने प्रेस के बाहर गाड़ी खड़ी की और दुकानदार से बातचीत करने लगा। तभी उसकी गाड़ी से बैग गायब हो गया। जिसमें 40000 नगद थे। इस घटना के बाद  अभी तक पुलिस आरोपी का पता नहीं लगा पाई है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0