बाँदा : गणतंत्र दिवस में ऐतिहासिक भवन होंगे रोशन, खेलकूद प्रतियोगिताएं भी होंगी

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में जनपद में खेलकूद प्रतियोगिताएं, साइकिल दौड़ व अन्य कार्यक्रम आयोजित..

बाँदा : गणतंत्र दिवस में ऐतिहासिक भवन होंगे रोशन, खेलकूद प्रतियोगिताएं भी होंगी

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में जनपद में खेलकूद प्रतियोगिताएं, साइकिल दौड़ व अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ही ऐतिहासिक स्थलों और भवनों में रोशनी की जाएगी।

इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। इस बारे में जानकारी देते हुए सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि गणतंत्र दिवस में प्रातः 6 बजे सार्वजनिक स्थलों पर स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई कर माल्यार्पण किया जाएगा।

7 बजे जामा मस्जिद बांदा, बामदेवेश्रर मंदिर, गुरुद्वारा स्टेशन रोड ,चर्च में सर्वधर्म प्रार्थना होगी 8.30 बजे सभी सरकारी तथा अर्ध सरकारी भवनों में झंडा अभिवादन, राष्ट्रगान एवं संविधान में उल्लिखित संकल्प का स्मरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बाँदा : रोजगार न मिलने को युवक ने खुद को गोली मारी,मौत

प्रातः 9 बजे कलेक्ट्रेट भवन सभागार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को साल एवं नारियल देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रातः 9 बजे ही कृषि विश्वविद्यालय चैराहा बाईपास तिंदवारी रोड में साइकिल रेस होगी।

इसमें बालकों के लिए 10 किलोमीटर तथा बालिकाओं के लिए 5 किलोमीटर की दूरी तय की गई है।प्रातः 9 पुलिस लाइन मैदान में पुलिस परेड होगी प्रातः 10 बजे सभी शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण राष्ट्रगान ,संकल्प का स्मरण, देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

प्रातः 10 बजे निशुल्क प्रशिक्षण रेड क्रॉस भवन पीली कोठी मे होगा। 10.30 बजे जिला अस्पताल बांदा और मंडल कारागार में फल एवं मिष्ठान वितरण का कार्यक्रम निर्धारित किया गया। 11.30 बजे जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में 307 स्वास्थ्य कर्मियों ने नहीं लगवाये टीके

2 बजे से अपराह्न 4 बजे तक जीआईसी मैदान में गणतंत्र दिवस के संबंध में गोष्ठी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। अपराह्न 3.30 बजे से 5 बजे तक राजकीय पुस्तकालय बांदा में गणतंत्र दिवस पर परिचर्चा होगी, इसके पश्चात स्टेडियम में बैडमिंटन प्रतियोगिता होगी।

प्रतियोगिता का शुभारंभ 24 जनवरी को होगा और फाइनल मुकाबला 26 जनवरी को  खेला जाएगा वही 26 जनवरी को ही 2 से 5.30 तक राइफल क्लब मैदान में हॉकी मैच का आयोजन किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कोतवाली के सामने ,अशोक लाट ऐतिहासिक स्थल, बारादरी ,भूरा गढ़ किले में रोशनी की जाएगी इसकी जिम्मेदारी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को दी गई है।

यह भी पढ़ें - बम से उड़ाने की धमकी : कानपुर सेंट्रल पर चलाया गया सघन चेकिंग अभियान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0