बाँदा : खनिज अधिकारी पर हमला करने वाला बालू का अवैध कारोबारी गिरफ्तार

गैंग बनाकर बालू का अवैध कारोबार करने वाले गैंग लीडर को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की..

बाँदा : खनिज अधिकारी पर हमला करने वाला बालू का अवैध कारोबारी गिरफ्तार

@ सचिन चतुर्वेदी, प्रधान सम्पादक

गैंग बनाकर बालू का अवैध कारोबार करने वाले गैंग लीडर को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।पकड़ा गया अपराधी पहले भी बालू के कारोबार में पकड़ा जा चुका है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में अवैध खनन एवं परिवहन की मिल रही सूचनाओं को ध्यान में रखते हुए ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है जो बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त रहकर अन्य प्रकार के अपराधों को अंजाम देते हैं।

इन अपराधियों द्वारा अपराधिक गतिविधियों एवं गैंग बनाकर अपने आर्थिक एवं भौतिक लाभ के लिए बालू खनन का काला काला कारोबार किया जाता है।जिन्हें चिन्हित कर गिरोह बंद अधिनियम के तहत जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : डब्लूडब्लूई में रेसलर गुरुराज के स्वागत का सिलसिला जारी 

इसी कड़ी में कोतवाली नगर पुलिस द्वारा पप्पू निषाद उर्फ विधायक पुत्र पन्ना निषाद निवासी ग्योडीबाबा को गिरफ्तार किया गया।

जिसने अपनी गैंग के साथ मिलकर खनिज अधिकारी पर हमला किया था और अब कही भागने की फिराक में था। पकड़ा गया अभियुक्त गैंग का लीडर बताया जाता है। इसके विरुद्ध कई आपराधिक अभियोग पंजीकृत है। वह अपने पुत्र व अन्य साथियों के साथ मिलकर बालू का काला कारोबार करता था।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड की महिला किसानों की आय दोगुनी करने को सात दिवसीय प्रशिक्षण

गैंग लीडर के विरुद्ध उत्तर प्रदेश गिरोह बंद अधिनियम एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 14 (एक) के अंतर्गत अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहकर गलत तरीके से अर्जित की गई संपत्ति जब्ती

करण की कार्रवाई भी की जाएगी। अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी जय श्याम शुक्ला ,उप निरीक्षक शैलेंद्र चंद्र पांडे ,आरक्षी राजकुमार व आशीष कुमार शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : बिन ब्याही मां को इस मासूम पर तरस नहीं आया

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1