बाँदा : ससुराली जनों ने विवाहिता की हत्या कर फांसी पर लटकाया

ससुराली जनों ने विवाहिता को प्रताड़ित करते हुए सोमवार को मारपीट कर हत्या कर दी और इसके बाद हत्या को आत्महत्या का रूप देते हुए..

बाँदा : ससुराली जनों ने विवाहिता की हत्या कर फांसी पर लटकाया

ससुराली जनों ने विवाहिता को प्रताड़ित करते हुए सोमवार को मारपीट कर हत्या कर दी और इसके बाद हत्या को आत्महत्या का रूप देते हुए शव को फांसी पर लटका दिया। मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कैलाशपुरी की है।

इसी मोहल्ले में रहने वाले मनोज के साथ 6 माह पूर्व दीप्ति (35) की शादी हुई थी। मृतका के पिता दरबारी लाल निवासी ग्राम पिपरी खेरिया ने बताया कि बेटी की शादी पिछले वर्ष जुलाई माह में की थी। शादी के बाद दमाद और उसकी बहन द्वारा बेटी को प्रताड़ित किया जाता था।

यह भी पढ़ें - बाँदा : साढ़े तीन माह पूर्व हुई चोरी का खुलासा, गिरोह का सरगना डी-8 गैंग का लीडर

इसी तरह मृतका के भाई दीपक ने बताया कि आज सवेरे ससुराल वालों ने फोन किया कि तुम्हारी बहन को वाशिंग मशीन से करंट लग गया है। जिससे उसकी मौत हो गई है। जब हम लोग मौके पर पहुंचे तो शव पलंग पर पड़ा हुआ था और हमें यहां आकर बताया गया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

भाई ने बताया कि बहन को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी वर्ष जब  करवा चौथ के 1 दिन पहले कारवा लेकर गया था तो तब अगले दिन बहन ने फोन किया था कि उसे दमाद द्वारा मारा पीटा गया है। अभी घटना के 2 दिन पहले दोनों भाई बहन मैहर गए थे और किचन में ताला लगा दिया था जिससे बहन भूखी प्यासी रही। मैहर से आने के बाद पति ने बेल्ट से पिटाई की थी।

यह भी पढ़ें - नव वर्ष 2022 की हुई खूनी शुरुआत, दबंगों ने दलित परिवार के घर पर घुसकर किया हमला

भाई ने यह भी बताया कि हत्या में बहनोई के अलावा उसकी बहन का भी हाथ है। इसी तरह मृतक मृतका के चाचा संतोष कुमार ने बताया कि शादी के तुरंत बाद मारपीट की घटनाओं की जानकारी मिलने पर पंचायत हुई थी और उसके बाद समझौता हो गया था लेकिन इसके बाद भी ससुराली जन बेटी का लगातार उत्पीड़न करते रहे।

अंततः अब हत्या कर दी। इस संबंध में मृतका के पति से भी बात करने की कोशिश की गई लेकिन आरोपी ने फोन रिसीव नहीं किया। वही कोतवाली पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - बांदा में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 अभियुक्त गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1