बाँदा : नौकरी के नाम पर आधा सैकड़ा युवा बेरोजगार ठगी का शिकार

जनपद मुख्यालय में एक संस्था द्वारा आधा सैकड़ा बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी के नौकरी देने के नाम पर लाखों रुपए ठगे गए हैं..

बाँदा : नौकरी  के नाम पर आधा सैकड़ा युवा बेरोजगार ठगी का शिकार
बाँदा : नौकरी के नाम पर आधा सैकड़ा युवा बेरोजगार ठगी का शिकार

जनपद मुख्यालय में एक संस्था द्वारा आधा सैकड़ा बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी के नौकरी देने के नाम पर लाखों रुपए ठगे गए हैं।इस मामले में सोमवार को ठगी के शिकार बेरोजगारों द्वारा कोतवाली में तहरीर दी गई है।

ह भी पढ़ें - बाँदा : अज्ञात कारणों से युवक ने तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या की

सदर कोतवाली दी गई तहरीर में ठगी के शिकार बेरोजगारों ने बताया कि शहर के बिजली खेड़ा मोहल्ले में स्मार्ट वैल्यू नाम की एक संस्था है। इस संस्था द्वारा नौकरी दिलाने के नाम पर प्रति व्यक्ति 12,800 रुपये जमा कराया गया, साथ ही हमें भरोसा दिलाया गया था कि जल्दी ही उन्हें ट्रेनिंग के बाद रोजगार दिलाया जाएगा।रुपये जमा कराने के बाद बकायदा संस्था द्वारा रसीद भी दी गई थी।

पैसा जमा कराने के बाद उन्हें कुछ सामान स्वयं के प्रयोग के लिए दिया गया था लेकिन कुछ दिनों बाद संस्था से और लोगों को जोड़ने तथा और रुपया जमा कराने का संस्था द्वारा दबाव बनाया जाने लगा। इस पर हम लोगों ने असमर्थता व्यक्त की।तब परिवार के लोगों को संस्था से जोड़ने का दबाव बनाया गया।

ह भी पढ़ें - भाजपा नेता ब्रह्मा दत्त द्विवेदी हत्याकांड के आरोपी पूर्व विधायक विजय सिंह की हालत बिगड़ी

इससे मजबूर होकर हमने अपना पैसा वापस मांगा तो संस्था की संचालिका प्रियंका सिंह व उनके पति है रवि सिंह ने गाली गलौज शुरू कर दी और पैसा वापस करने से मना कर दिया।

शिकायत कर्ताओं में मोहम्मद हनीफ, ममता, मनीषा, गुलनाज, नेहा साहू,गरिमा साहू, कुलदीप, कल्पना, शुभम गुप्ता, मूवीन अली, अंजुम, नेहा सविता, लक्ष्मी ममता, मनीषा, सपना,अखिलेश यासमीन व अर्चना देवी सहित आधा सैकड़ों बेरोजगार शामिल है।

इस बारे में संस्था के संचालक से बात करने की कोशिश की गई लेकिन मौके पर नहीं मिले। बेरोजगारों ने इस मामले में संस्था संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

ह भी पढ़ें - अलग राज्य के लिए बुंदेलखंड के सभी विधायक प्रधानमंत्री को लिखें खत

 

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1