बाँदा : युवा उत्सव का शुभारम्भ करते हुए प्रधानमंत्री ने युवाओं से कहा 

स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस के अवसर पर 24वें राष्ट्रीय युवा उत्सव 2021 (वर्चुअल) का..

बाँदा : युवा उत्सव का शुभारम्भ करते हुए प्रधानमंत्री ने युवाओं से कहा 

स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस के अवसर पर 24वें राष्ट्रीय युवा उत्सव 2021 (वर्चुअल) का आयोजन 12 जनवरी से 16 जनवरी 2021 तक किया जा रहा है। युवा उत्सव के शुभारम्भ के अवसर पर  प्रधानमंत्री जी द्वारा युवाओं को सम्बोधित किया गया। सम्बोधन को जिलाधिकारी  आनन्द कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में जनपद के युवाओ को सुनवाया गया।

यह भी पढ़ें - पहाड़ों में हो रही बर्फवारी से उत्तर प्रदेश में पांच दिनों तक रहेगा शीतलहर का कहर

प्रधानमंत्री जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वामी विवेकानन्द शारीरिक एंव मानसिक ताकत पर बल देते थे, इसी विचार को आज के युवा भी आत्मशात करें। पहले जो युवा विदेश जाते थे, उनके लिये अब देश में ही अपने सपनो को साकार करने के लिए व्यवस्था की जा रही है।

स्वामी जी के द्वारा स्थापित संस्थाएंे आज भी व्यक्ति के निर्माण का कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि आज का दिन विशेष इसलिये भी हो गया है कि इस बार युवा ससंद का आयोजन देश की संसद के सेन्ट्रल हाॅल में हो रहा है, यह सेन्ट्रल हाॅल हमारे संविधान के निर्माण का गवाह है। देश के अनेक महान व्यक्तियों ने यहा आजाद भारत के फैसले एवं भारत के भविष्य के लिए चिन्तन किया। भविष्य के भारत को लेकर उनका सपना, समपर्ण, साहस, सामथ्र्य एवं उनके प्रयास का एहसास आज भी इस सेन्ट्रल हाॅल में होता है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : सोना खदान में लाल सोने के सौदागरों की चांदी, लूट सको तो लूट

युवाओं ने जो संवाद एव मंथन किया है, वह महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि युवा अपने आप पर विश्वास करें, युवा राष्ट्र की नीव है, जिस पर पुल का निर्माण होता है।

लक्ष्य स्पष्ट हो, इच्छा शक्ति हो तो उम्र मायने नही रखती युवा जो भी फैसले लें, इससे देश का क्या हित होगा यह सोचकर लें। युवाओं को राष्ट्र का भाग्य विधाता बनना चाहिए, युवा राजनीति में आकर सार्थक बदलाव ला सकते है।  कार्यक्रम में जिला युवा कल्याण एवं प्रा.वि.द.अधिकारी  बृजेन्द्र कुमार, रामबाबू एवं रवीन्द्र कुमार पटेरिया क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रा.वि.द. अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - बाँदा : बालू से भरे और खाली ट्रक में भिड़ंत,एक चालक की मौत, दो घायल 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0