बाँदा : तीन दिवसीय बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर महोत्सव का शुभारंभ

शहर के छोटी बाजार स्थित एक गेस्ट हाउस में गुरुवार को पेंट माई ड्रीम संस्था की ओर से आयोजित बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर महोत्सव का शुभारम्भ..

बाँदा : तीन दिवसीय बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर महोत्सव का शुभारंभ
बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर महोत्सव का हुआ शुभारंभ

शहर के छोटी बाजार स्थित एक गेस्ट हाउस में गुरुवार को पेंट माई ड्रीम संस्था की ओर से आयोजित बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर महोत्सव का शुभारम्भ मुख्य अतिथि बाँदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी तथा विशिष्ट अतिथिगण राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती प्रभा गुप्ता और चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर गौरव दयाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। संस्था की संचालिका दोनों बहनों प्रिया व जया गुप्ता की कलाकृतियों की हर किसी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड के स्टेशनों से गुजरने वाली नयी ट्रेनों की ताजा स्तिथि, जानें यहाँ

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda Uttar Pradesh

पेंट माई ड्रीम संस्था की ओर से आयोजित इस महोत्सव में मुख्य अतिथि प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि जब मुझे पता चला कि बांदा की दो बेटियां आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत कलाकृतियां बना रही हैं तो मुझे भी प्रसन्नता हुई और यह देखकर तो विश्वास हो गया कि यह यह दोनों बहनें मिलकर सराहनीय कार्य कर रही हैं। साथ ही संस्था की ओर से बच्चों को निशुल्क नृत्य, मेहंदी, रंगोली आदि का प्रशिक्षण देना सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर जो भी जरूरत होगी मैं हर संभव इनकी मदद करने को तैयार हूं।

राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती प्रभा गुप्ता ने प्रिया व जया की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनायें दीं व कहा कि इतनी शानदार कलाकृतियां बाँदा की ये दोनों बहनें मिलकर बना रही हैं, एकबारगी ये विश्वास नहीं होता, पर यह सच है कि ये दोनों बेहतरीन कलाकार हैं, इन्हें जो भी मदद की आवश्यकता होगी, वे अवश्य पूरी करेंगी। ये और बच्चों के लिए एक प्रेरणा का कार्य कर रही हैं।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, पूरी जानकारी

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda Uttar Pradesh

इसी प्रकार दीपावली के उपलक्ष्य में बनाई गई कलाकृतियों को देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि आत्मनिर्भर अभियान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है जिसे आगे बढ़ाने का काम संस्था की डायरेक्टर प्रिया व जया मिलकर कर रही हैं। जिसके लिए जितनी सराहना की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि जिस लगन से यह दोनों बेटियां काम कर रही हैं उससे निश्चित ही और बच्चों को भी इस क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। विदेशों में हैंडमेड आइटम की बहुत मांग है, यह एक प्रकार का उद्योग है, इससे रोजगार के भी साधन विकसित होंगे।

यह भी पढ़ें - घर पर रहकर आत्मनिर्भर भारत की उड़ान

नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष राज कुमार राज ने संस्था की ओर से प्रदर्शित की गई कलाकृतियों को देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए दोनों बहनों की तारीफ की।

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda Uttar Pradesh

प्रदर्शनी में संस्था के बच्चों द्वारा दीपावली के उपलक्ष्य में बनाए गए मिट्टी के दीपक, खिलौने, आकर्षक थाली, गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां आकर्षण का केंद्र रही। वहीं संस्था की जया गुप्ता द्वारा बनाई गई देवी प्रतिमा भी हर किसी को अपनी और आकर्षित करती रही।

यह भी पढ़ें - बांदा के दुकानदारों की होगी कोरोना की जांच

कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ, भाजपा नेता पुष्कर द्विवेदी, स्वदेश शिवहरे गोलू, राकेश गुप्ता दद्दू व भाजयुमो उपाध्यक्ष निखिल सक्सेना सहित व्यापारी नेता मनोज जैन, अमित सेठ भोलू, संजय निगम अकेला, विजय ओमर, संजय काकोनिया, उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में मीडिया पार्टनर बुन्देलखण्ड न्यूज है।

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda Uttar Pradesh

यह भी पढ़ें - विदेशों में मोरिंगा की मांग बढ़ी, बुंदेली किसानों को सुनहरा अवसर

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda Uttar Pradesh

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0