बांदाःदरोगा पर गणेश प्रतिमा को जबरन हटवाने का आरोप, कमेटी ने एसपी से की शिकायत

गणेश महोत्सव के दौरान गिरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरईमानपुर के युवकों ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर अकबरपुर पुलिस ...

बांदाःदरोगा पर गणेश प्रतिमा को जबरन हटवाने का आरोप, कमेटी ने एसपी से की शिकायत

गणेश महोत्सव के दौरान गिरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरईमानपुर के युवकों ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर अकबरपुर पुलिस चौकी के दरोगा पर जबरन गणेश जी की प्रतिमा को पंडाल से हटवाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े:बांदाःवीरांगना अवंती बाई चौक निर्माण के बाद, अब अशोक लाट तिराहें को चमकाने की तैयारी

गांव की कमेटी से जुड़े युवकों ने बताया कि गत वर्षाे की बात ही इस वर्ष भी हमने गाटा संख्या 289 पर गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की थी तभी पड़ोस के शीतल प्रसाद चौरसिया ने अपनी जमीन बता कर विवाद उत्पन्न किया। बाद में पुलिस से साथ गांठ करके पंडाल में रखी प्रतिमा को हटवाने की साजिश की। जिसके तहत अकबरपुर पुलिस चौकी के दरोगा ने जबरन पंडाल से मूर्ति हटवा कर फेंकवा दिया। इस मामले में कमेटी के लोगों ने पुलिस अधीक्षक से दोषी दोषी दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़े:बांदा का बड़ोखर खुर्द गांव रूरल टूरिज्म के रूप में पहचाना जाएगाः मुख्यमंत्री

 वही प्रधान योगेंद्र गिरी ने बताया कि श्रीबालाजी नवयुवक समिति की ओर से गणेश चतुर्थी के दिन शेरपुर स्योंढ़ा गेट के पास भगवान गणेश का पंडाल बनाकर स्थापित किया था। 27 सितंबर बुधवार को सुबह गणेश पंडाल के आगे बच्चों ने फव्वारा बना दिया। उसके पास गणेश भगवान की छोटी सी मूर्ति रख दीं। इस पर गांव के कुछ लोगों ने एतराज जताया। पंडाल को क्षतिग्रस्त कर दिया। कमेटी अध्यक्ष ने चौकी प्रभारी देवी जी और गिरवां थानाध्यक्ष को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से बातचीत की। 

यह भी पढ़े:बुंदेलखंड में एक और टाइगर रिजर्व, वीरांगना दुर्गावती के नाम पर होगा


थानाध्यक्ष गिरवां संदीप तिवारी ने बताया कि मामला जमीन में कब्जे का है। कुछ लोगों का कहना है कि जमीन उनकी है। उधर, प्रधान का कहना है कि जमीन ग्राम समाज की है। एसडीएम के निर्देश पर पहुंचे नायब तहसीलदार लाखन सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा बुझाकर यथा स्थिति बनाए रखने को कहा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0