बांदाः केन कैनाल की भूमि से सांसद ने अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया

बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने आवास विकास इंदिरा नगर में स्थित केन कैनाल की भूमि से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई को अंजाम दिए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों...

बांदाः केन कैनाल की भूमि से सांसद ने अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया

बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने आवास विकास इंदिरा नगर में स्थित केन कैनाल की भूमि से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई को अंजाम दिए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। साथ ही पाइपलाइन योजना के अंतर्गत जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में खोदी गई सड़क की खुदाई के कार्य के उपरांत सड़क की मरम्मत 15 दिन के अंदर कराए जाने निर्देश दिए।

यह भी पढ़े:चित्रकूट : दिनदहाड़े व्यापारी की हत्या करने के मामले में तीन सगे भाइयों समेत आधा दर्जन हत्यारोपियों को उम्र कैद
सांसद आज सर्किट हाउस सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। सांसद ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास कार्यों में तेजी लायी जाए तथा विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों एवं समाज के अंतिम छोर के लाभार्थी को दिया जाए। लाभार्थी की पात्रता के सम्बन्ध में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए, अन्यथा सम्बन्धित के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बिन्दुवारवार समीक्षा की।समीक्षा के दौरान छिबांव के मार्ग की मरम्मत कार्य मानक के अनुरूप न किये जाने की शिकायत पर जांच कराये जान,े बाईपास बांदा के बडोखर के पास बचे अवशेष निर्माण कार्य के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य शीघ्र कराये जाने, उन्होंने बदौसा थाने से दुबरिया ग्राम तक सड़क तथा महुआ ब्लाक की गुरौटा की सड़क की मरम्मत कराने, सेतु निगम के द्वारा पुलों के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए अतर्रा में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किये जाने को कार्ययोजना में जो शामिल किया गया है उसकी शासन से स्वीकृति कराये जाने तथा मर्काघाट पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाकर शीघ्र पूर्ण किये जाने को कहा। 

यह भी पढ़े : प्रदेश में बिजली का भारी संकट, गांवों में आठ घंटे तक हो रही कटौती

बैठक में जिलाधिकारी नेे खण्ड विकास अधिकारियों एवं ब्लाक प्रमुखों से कहा कि 15वें वित्त आयोग की धनराशि से गॉवों में विकास कार्यों के अन्तर्गत नाले-नालियों का निर्माण का कार्य कराया जा सकता है, जिसे शीघ्र समन्वय कर कार्यों को करायें।  बैठक में अधिशाषी अभियंता नलकूप, अधिशाषी अभियंता सेतु निर्माण निगम, जिला प्रबन्धक दूरसंचार व जिला विद्यालय निरीक्षक केे बैठक में अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, इनके विरूद्ध कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।  र्प्रधानमंत्री आवास योजना में सचिवों द्वारा पात्रता में अनिमितता किये जाने की शिकायत पर एक जांच कमेटी बनाकर पात्रता की जांच कर ही आगामी आवास योजना के लाभार्थियों को लाभान्वित किये जाने को कहा। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता को नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने तथा अधिशाषी अभियंता नलकूप को विद्युत एवं यात्रिंक दोष से खराब नलकूपों को तत्काल ठीक कराने को कहा है। 

यह भी पढ़े :आईटी एवं सोशल मीडिया योद्धाओं ने सीखी, महासमर में उतारने से पहले की सावधानी

बैठक में जलशक्ति राज्यमंत्री  रामकेश निषाद, विधायकगण प्रकाश द्विवेदी, श्रीमती ओममणि वर्मा,विशम्भर प्रसाद यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल सहित ब्लाक प्रमुख गण, जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य सहित सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी तथा अन्य जनप्रतिनिधि एवं निगरानी समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :बुंदेलखंड में बीजेपी कांग्रेस के बीच शह और मात का खेल,देखें कौन किस पर भारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0