कोरोना काल में भाइयों को खो चुकी बहनों से,  बांदा प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने बंधवाई राखी

बांदा प्रेस क्लब ने भाई बहन के स्नेह के प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व इस बार उन बहनों के साथ मनाने का संकल्प लिया था...

कोरोना काल में भाइयों को खो चुकी बहनों से,  बांदा प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने बंधवाई राखी

  • राखी बांधते समय कुछ बहनों की आंखें नम हुई

बांदा प्रेस क्लब ने भाई बहन के स्नेह के प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व इस बार उन बहनों के साथ मनाने का संकल्प लिया था। जिन्होंने कोरोना काल में अपने भाइयों या माता-पिता को खो दिया है। इसी संकल्प के तहत शुक्रवार को प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने कई बहनों को खोज कर उनके घरों में पहुंचकर उनसे राखी बंधवाई और परंपरागत तरीके से उपहार देकर आशीर्वाद प्राप्त किया। साथ ही उन्हें आजादी के अमृत महोत्सव मनाने का संदेश देते हुए राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी भेंट किया।

कोरोना काल में जनपद की कई बहनों ने अपने भाइयों और माता पिता को खो दिया है। रक्षाबंधन के पर्व में भाइयों को न पाकर इन बहनों के दिल में क्या गुजरती होगी यह सोच कर हर किसी का दिल भर आता है। गत दिनों बांदा प्रेस क्लब बांदा की बैठक में इस मसले पर चर्चा हुई और तय किया गया कि इस बार सभी पदाधिकारी उन बहनों से राखी बंधवाएंगे। जिन्होंने कोरोना काल में अपने भाइयों को खो दिया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा में बड़ा हादसा : यमुना नदी में नाव डूबी, 40 लोग थे सवार, 3 शव मिले

इसी क्रम में पदाधिकारियों ने रामलीला मैदान अलीगंज के पास कु. शिवानी और कु.प्रतीक्षा से राखी बंधवाने की शुरुआत की। इसी मोहल्ले में कुं.माला और पूजा ने भी सभी पदाधिकारियों का टीका करके राखी बांधी।

 इसके बाद कोरोनाकाल में अपने माता पिता को खोने वाली अनाथ कुं. विद्या ने सभी पदाधिकारियों को राखी बांधी और एक साथ कई भाइयों को पाकर उसकी आंखें छलक पड़ी। सभी सदस्यों ने उसे सांत्वना प्रदान की।

इसके उपरांत खुटला मोहल्ले में अनाथ मंजू से भी राखी बंधवाई।  इसी तरह पत्रकारों का यह दल काशीराम कॉलोनी हरदौली पहुंचा जहां कोरोना काल में अपनों को खो चुकी आधा दर्जन से अधिक बहनों से प्रेस क्लब पदाधिकारियों ने राखी बंधवाई। इन बहनों में गुड़िया सिंह, करिश्मा सिंह, सीमा सिंह, श्याम सखी, कौशल्या, गीता और सुमन वर्मा  आदि शामिल रही। इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने बहनों से वादा किया कि हम हर साल राखी बंधवाने आयेंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान बांदा प्रेस क्लब के संरक्षक कमल सिंह, अध्यक्ष दिनेश निगम  दद्दा, महासचिव सचिन चतुर्वेदी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल सिंह, उपाध्यक्ष संजय मिश्रा, सचिव सुनील सक्सेना, और सहयोगी के रूप में दीनदयाल सोनी शामिल रहे । शहर में इस पवित्र कार्य की आम जनमानस में बड़ी चर्चा हुई ।

यह भी पढ़ें - तेज हवा में पतवार टूटने से डूबी नाव, 20 लोगों के मरने की आशंका

यह भी पढ़ें - प्राकृतिक झरना का अद्भुत दृश्य आकर्षण का केन्द्र बना, आप भी अनोखे दृश्य का आनंद लें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0